Divya Bharti Some Unknown Facts About Before Divya Bharti Death – दिव्या भारती ने अनिल कपूर संग कर ली थी आधी मूवी शूट, अचानक मौत से लेना पड़ा इस एक्ट्रेस को

0
7


मशहूर अदाकारा दिव्या भारती की आज 46वीं जयंती है। दिव्या ने जितनी तेजी से नाम कमाए उतनी ही जल्दी उनकी मौत हो गई। वह भले इस दुनिया में नहीं हैं मगर उनकी यादें आज भी दर्शकों के दिलों में जिंदा है। दिव्या अपने करियर को बनाने और फिल्म इंडस्ट्री पर छा जाने की इतनी जल्दी में थीं कि उन्होंने 16 साल की उम्र में अभिनय में कदम रखा और 19 साल की उम्र में इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा सबसे महंगी अभिनेत्रियों में से एक बन गईं। हम दिव्या के फैंस के लिए इस मौके पर उनसे जुड़ी कुछ यादें शेयर कर रहे हैं।

divya bharti

फिल्म ‘विश्वात्मा’ से किया डेब्यू
दिव्या ने बॉलीवुड में अपने कॅरियर की शुरुआत सनी देओल के साथ फिल्म ‘विश्वात्मा’ से की थी, जिससे उन्हें बड़ी सफलता हाथ लगी। लेकिन जब उन्होंने लॉरेंस डिसूजा की फिल्म ‘दिल का क्या कसूर’ की तो वह बहुत बड़ी फ्लॉप फिल्म रही। अपनी असफलता की सफाई देते हुए दिव्या ने कहा था, ‘मैं अपने आप को साबित करना चाहती हूं। अभी मैं नीचे गिर गई हूं, तो अब बारी है कि मैं फिर से शुरुआत से ऊपर चढूं। अगर मैं सकारात्मक सोच के साथ आगे बढूंगी, तो सफलता मेरे कदम चूमेगी।’

इन सुपरस्टार के साथ किया काम
हिंदी सिनेमा में दिव्या की शुरुआत सनी देओल के साथ हुई। उसके बाद उन्होंने उस समय के सभी बेहतरीन कलाकारों सुनील शेट्टी, शाहरुख खान, ऋषि कपूर, गोविंदा आदि के साथ काम किया। ये तथ्य यह साबित करने के लिए काफी है कि दिव्या अपने काम में कितनी अच्छी थीं। अब जब दिव्या की शुरुआत हिंदी सिनेमा में हो चुकी थी, जो कि वह शुरुआत से ही चाहती थीं, उसके बाद भी दिव्या ने अपने तेलुगू प्रशंसकों को नाराज नहीं किया। उनका ख्याल रखते हुए वह हर साल एक या दो फिल्में तेलुगू में भी वह करती रहीं।

divya bharti

आधी शूट की थी ‘लाडला’
फिल्म ‘लाडला’ की मुख्य अभिनेत्री दिव्या भारती थीं, जिन्होंने लगभग आधे से ज्यादा फिल्म की शूटिंग अनिल कपूर के साथ कर ली थी। दिव्या की अचानक मौत की वजह से वह फिल्म को पूरा नहीं कर पाईं और निर्माताओं ने इस फिल्म को फिर से शुरू से श्रीदेवी के साथ फिल्माया। इसके अलावा कर्तव्य, आंदोलन, दिलवाले, मोहरा और विजयपथ फिल्म की शूटिंग भी अधूरी रह गई थी।

divya bharti

ये फिल्मे रही अधूरी
दिव्या भारती ने कुछ फिल्मों को साइन तो किया था लेकिन उनकी शूटिंग शुरू भी नहीं हो पाई थी। इसी वजह से वे फिल्में अब तक रिलीज भी नहीं हुईं। उन फिल्मों में अक्षय कुमार के साथ ‘परिणाम’, सलमान खान के साथ ‘दो कदम’, ऋषि कपूर के साथ ‘कन्यादान’, सनी देओल के साथ ‘बजरंग’ और जैकी श्रॉफ के साथ ‘चाल पे चाल’ थीं। पांच फिल्मों की शूटिंग जारी रहने के बावजूद पांच फिल्मों को उन्होंने साइन कर रखा था। यह इस बात की गवाही देता है कि अपने समय में दिव्या भारती की सिनेमा में कितनी बड़ी मांग थी।

divya bharti

ऐसे हुई थी मौत
5 अप्रैल 1993 में शाम के वक्त दिव्या अपने घर की बालकनी से पांचवी मंजिल से नीचे गिर गईं, जिससे उनके सिर पर गहरी चोट आई और बाद में उनकी मौत हो गई। उस वक्त उनके घर में उनकी मेहमान नीता लुल्ला, नीता के पति श्याम और दिव्या की नौकरानी अमृता मौजूद थे। जब उन्हें अंदेशा हुआ कि कुछ हो गया है, तो उन्होंने जल्दी से एंबुलेंस को खबर कर दी। सिर पर गहरी चोटें आने और आंतरिक रक्त स्राव हो जाने की वजह से दिव्या को मृत घोषित कर दिया गया। उनकी मौत के कई कारण बताए गए, जिसमें उनका हद से ज्यादा नशा करना, घर में मौजूद मेहमानों का होना और साजिद के अंडरवर्ल्ड से कथित रिश्ते मुख्य थे। लेकिन, इसकी असली वजह कभी सामने नहीं आ पाई।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here