Doctor Suffering From Corona Virus Died – कोरोनावायरस से पीड़ित डॉक्टर की मौत हुई

0
7


वुहान अस्पताल के एक चिकित्सक पेंग यिनहुआ की घातक कोरोनावायरस से संक्रमित रोगियों के सम्पर्क में आने से मौत हो गई है। प्रशासन ने शुक्रवार को इसकी सूचना दी।

वुहान। वुहान अस्पताल के एक चिकित्सक पेंग यिनहुआ की घातक कोरोनावायरस से संक्रमित रोगियों के सम्पर्क में आने से मौत हो गई है। प्रशासन ने शुक्रवार को इसकी सूचना दी।

सिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, 29 वर्षीय रेस्पिरेटरी एक्यूट केयर मेडिकल प्रोफेश्रल पेंग यिनहुआ जियांगक्सिया जिले में फस्र्ट पीपल के अस्पताल में काम करने के दौरान संक्रमित हो गए थे। उन्हें 25 जनवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया और इसके पांच दिन बाद उन्हें उपचार के लिए वुहान जिनयिंटैन अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

गुरुवार को रात के 9.50 बजे चिकित्सकों के तमाम प्रयासों नाकाम हो गए और उनकी मौत हो गई। इसी महीने की शुरुआत में घातक कोरोना वायरस की सबसे पहले चेतावनी देने वाले डॉक्टर ली वेनलियांग की भी मौत इसी की चपेट में आने से हो गई थी। शुक्रवार को चीन की मुख्य भूमि में घातक कोरोनावायरस से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 2,236 तक हो गई, जबकि पुष्टि किए गए मामलों की संख्या 75,465 तक पहुंच गई है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here