Donald Trump Said, Modi Represents 1.5 Billion Indians – डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, मोदी करते हैं 1.5 अरब भारतीयों का प्रतिनिधित्व, फेसबुक पर भी दूसरे सबसे लोकप्रिय शख्स

0
51


वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि पीएम मोदी 1.5 अरब भारतीयों का प्रतिनिधित्व करते हैं और उनके फॉलोवर की संख्या को देखते वह सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर नंबर दो के स्थान पर हैं। ट्रंप ने कहा यह बात खुद फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने उन्हें बताई है। गौरतलब है कि अगले सप्ताह डोनाल्ड ट्रंप भारत की दो दिवसीय यात्रा पर होंगे। इस दौरान वह अहम समझौते पर चर्चा करत सकते हैं। ट्रंप पहले भी कह चुके हैं कि फेसबुक पर उनकी हैसियत नंबर एक की है। वहीं पीएम मोदी नंबर दो पर हैं।

ट्रंप का नया दावा: अहमदाबाद में 1 करोड़ लोग करेंगे उनका स्वागत, ट्रेड पर होगी बातचीत

मीडिया से बात में ट्रंप ने कहा कि वह अगले हफ्ते भारत जा रहे हैं। सभी जानते हैं, पीएम मोदी के पास 1.5 खरब लोग हैं। प्रधानमंत्री मोदी फेसबुक पर नंबर दो पर हैं। उन्होंने लॉस वेगास में होप फॉर प्रिजनर्स ग्रेजुएशन सेरेमनी में अपने संबोधन में कहा कि आप यही सोच रहे होंगे कि आखिर नंबर एक पर कौन होगा। आप विश्वास करते हैं कि? नंबर एक पर वह हैं।

आधिकारिक अनुमानों के अनुसार, वर्तमान में भारत की जनसंख्या 1.3 अरब है। गुरुवार को फेसबुक पेज से पता चला कि मोदी को 44 मिलियन लोग फॉलो करते हैं, जबकि ट्रंप के खाते में 27 मिलियन हैं। अमरीकी की जनसंख्या 325 मिलियन आंकी गई है। अपने संबोधन के दौरान, ट्रंप ने कहा कि उन्हें हाल ही में ज़करबर्ग द्वारा फेसबुक पर नंबर एक बनने के लिए बधाई दी गई थी।

उन्होंने बातया कि फेसबुक के प्रमुख जुकरबर्ग तीन सप्ताह पहले उनसे मिलने आए थे। तब जुकरबर्ग ने उन्हें बधाई दी थी। तब उन्होंने पूछा किस बात की बधाई, तो जुकरबर्ग ने कहा कि आप फेसबुक पर नंबर वन हैं। उन्होंने कहा कि अगर यह सच नहीं होता है तो वह बात कभी नहीं कहते। क्योंकि यह ब्रेकिंग न्यूज़ होती। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी को इसके लिए बधाई दी है। उन्होंने कहा कि आप जानते हैं, आपके पास 1.5 बिलियन लोग हैं। उनके पास 325 मिलियन ही आबादी हैं। उनके पास ये एक एडवांटेज है।

यह पहली बार नहीं है जब अमेरिकी राष्ट्रपति ने फेसबुक पर अपनी लोकप्रियता के आधार पर नंबर एक और प्रधानमंत्री मोदी नंबर दो होने का दावा किया है। बीते हफ्ते, ट्रंप ने ट्विटर पर ज़करबर्ग का हवाला देते हुए फेसबुक पर अपने आपकों नंबर एक होने का दावा किया था। पिछले माह भी दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मौके पर सीएनबीसी टीवी को दिए एक इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा था कि वह फेसबुक पर नंबर 1 पर हैं, इसके उन्होंने कहा कि आप जानते हैं कि नंबर 2 कौन है? भारत से मोदी?


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here