Donald Trump tests negative for coronavirus says White House physician

0
46


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना वायरस रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्होंने स्थानीय समयानुसार शुक्रवार रात को कोरोना टेस्ट करवाया था। टेस्ट के नतीजे 24 घंटे से भी कम समय में सामने आए।

राष्ट्रपति ट्रंप के चिकित्सक डॉ. सीन कॉनले ने कहा, ‘बीती रात, कोरोना वायरस टेस्ट के संबंध में राष्ट्रपति के साथ गहन चर्चा हुई। इसके बाद उन्होंने सहमति जता दी। कोरोना वायरस की रिपोर्ट आज मिली है, जो नेगेटिव है।’

उन्होंने कहा कि ब्राजील के प्रतिनिधिमंडल के साथ डिनर करने के एक सप्ताह बाद हुए टेस्ट में राष्ट्रपति ट्रंप की रिपोर्ट में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए। कोरोना वायरस को लेकर कॉनले ने कहा, ‘मैं सीडीसी (सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल) और व्हाइट हाउस टास्क फोर्स के साथ रोजाना संपर्क में हूं।’

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि उन्होंने कोरोना वायरस का टेस्ट करवा लिया है। एक या दो दिन में टेस्ट की रिपोर्ट आ जाएगी। इस बीच, व्हाइट हाउस ने ब्रीफिंग रूम के अंदर और व्हाइट हाउस परिसर में पत्रकारों के तापमान की भी जांच की।

अमेरिका में इमरजेंसी लागू

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने कोराना वायरस के संकट को देखते हुए राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा की हुई है। अमेरिकी सरकार ने इस संकट से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत 50 अरब अमेरिकी डॉलर का संघीय कोष भी जारी किया है। अमेरिका में दोनों दलों की ओर से आलोचना झेल रहे ट्रंप प्रशासन ने आपातकाल के तहत इस बीमारी से निपटने को कई कदमों की घोषणा की है और जांच की उपलब्धता सुनिश्चित की है। ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि वह इस मामले में जांच सुविधाओं के लिए निजी क्षेत्र को भी शामिल करेगा। 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here