Donald Trump Will Ask Pakistan To Crack Down On Terrorists – भारत दौरे पर आने वाले ट्रंप आतंकवाद को लेकर पाक को देंगे तगड़ी नसीहत

0
6


वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की दो दिवसीय भारत यात्रा से पहले अमरीका के एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने कहा है कि ट्रंप भारत और पाकिस्तान से क्षेत्र में शांति बनाए रखने की अपील करेंगे। अधिकारी ने कहा कि ट्रंप प्रशासन मानता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी सफल वार्ता का आधार आतंकियों और उग्रवादियों पर नकेल कसना है।

डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा होगी इतनी सख्त, रोड शो में सीएम रूपाणी भी नहीं हो सकते हैं शामिल

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति दोनों देशों से आग्रह करेंगे कि नियंत्रण रेखा पर शांति औऱ स्थायित्व बनाए रखने के प्रयास किए जाएं और दोनों देश ऐसी किसी भी कार्रवाई या बयान देने से बचें जिससे क्षेत्र में तनाव बढ़ने की आशंका हो।

गौरतलब है कि दो दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया को ताजमहल का दीदार कराने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद आगरा साथ जाएंगे। रिपोर्ट के अनुसार धार्मिक स्वतंत्रता पर भी ट्रंप और पीएम मोदी के बीच बातचीत हो सकती है। ट्रंप नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) का भी मुद्दा पीएम नरेंद्र मोदी के सामने उठाएंगे।

12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल रहेगा साथ

ट्रंप की इस यात्रा में उनके साथ 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल होगा। इस प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओब्रायन, वाणिज्य मंत्री विल्बर रॉस, डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका उनके पति तथा अमेरिकी राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहकार जेरेड कुशनेर शिष्टमंडल में शामिल होंगे। यह जानकारी अमरीकी प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को दी।

गौरतलब है कि अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय यात्रा पर भारत आ रहे हैं। उनकी यात्रा 24 और 25 फरवरी को होगी। इस दौरान ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद के अलावा दिल्ली और आगरा जाएंगे। बताए गए यात्रा कार्यक्रम के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप 25 फरवरी को रात 10 बजे के आसपास अपनी विशेष उड़ान से संयुक्त राज्य अमरीका के लिए रवाना होंगे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here