Eight people killed 23 others injured in suicide attack in Balochistan Pakistan

0
21


पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में सोमवार को एक धार्मिक रैली में जबरदस्त बम विस्फोट में कुछ पुलिसकर्मियों समेत कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य लोग घायल हो गए। मीडिया में आई खबरों में यह बताया गया है। डॉन अखबार की खबर के मुताबिक शहराह-ए-अदालत के पास क्वेटा प्रेस क्लब में एक धार्मिक रैली के दौरान यह विस्फोट उस वक्त हुआ। 

वहां आसपास खड़े कई वाहन भी विस्फोट के प्रभाव से क्षतिग्रस्त हो गए। यह हमला ऐसे दिन हुआ है जब संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस पाकिस्तान में हैं। सुरक्षा कर्मियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और वे तलाश अभियान चला रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट के स्वरूप के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है। क्वेटा सिविल हॉस्पिटल के प्रवक्ता वसीम बेग के मुताबिक इस घटना में पुलिसकर्मियों समेत कम से कम आठ लोगों की मौत हुई और 23 अन्य घायल हुए हैं। 

बलोचिस्तान के गृह मंत्री जिया उल्लाह लांगू ने कहा कि घायलों की संख्या में वृद्धि हो सकती है। बम निरोधक अधिकारियों द्वारा की गई जांच से संकेत मिला कि आत्मघाती हमलावर ने हमले को अंजाम दिया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने संबंधित अधिकारियों को घायलों को सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा प्रदान करने का निर्देश दिया। बलूचिस्तान के गवर्नर अमानुल्ला खान यासीनजई ने विस्फोट की निंदा की और कहा, ”इस तरह के कायराना हमले राष्ट्र और सुरक्षा बलों के मनोबल को कमजोर नहीं कर सकते।

यह भी पढ़ें- PAK अब आतंकी संगठनों के लिए सुरक्षित पनाहगाह नहीं रहा: इमरान खान


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here