England Cricket Board Announced Salary Deduction From Employees – ECB को हो सकता है 300 मिलियन पाउंड का नुकसान, कर्मचारियों के वेतन में होगी कटौती

0
12


Highlight

– इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को हो सकता है 300 मिलियन पाउंड का नुकसान

– कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दी थी 6 करोड़ 10 लाख पाउंड की मदद

लंदन। कोरोना वायरस ( coronavirus ) के खिलाफ इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को एक बड़ी आर्थिक मदद का ऐलान किया था। बोर्ड ने 6 करोड़ 10 लाख पाउंड का सहयोग कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिया था। इस सहयोग के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ( England Cricket Board ) ने अपने कर्मचारियों के वेतन में कटौती करने की घोषणा की है।

उच्च अधिकारियों के वेतन में की जाएगी कटौती

बोर्ड का मानना है कि अपर क्लास के कर्मचारियों के वेतन में कटौती करने से नीचे तबके के कर्मचारियों को मदद मिल पाएगी। इतना ही नहीं उनकी नौकरी भी सुरक्षित रहेगी। यह घोषणा स्टाफ की सहमति से की गई है और अब आने वाले दो महीनों में उनके वेतन में कटौती की जाएगी, जोकि एक अप्रैल से लागू होगी।

इस आधार पर की जाएगी वेतन में कटौती

ईसीबी ने कहा कि कर्मचारियों के वेतन में कटौती उनके ग्रेड के अनुसार की जाएगी। इसमें 10 से लेकर 25 प्रतिशत तक की कटौती हो सकती है। कार्यकारी प्रबंध टीम और बोर्ड के कर्मचारियों के वेतन में 20 प्रतिशत जबकि मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरीसन के वेतन में 25 प्रतिशत की कटौती की जाएगी।

ईसीबी को हो सकता है 300 मिलियन पाउंड का नुकसान

आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स में इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड को भारी नुकसान की भी बातें की ज रही हैं। जानकारी के मुताबिक, इंग्लैंड में क्रिकेट का आयोजन नहीं होने की वजह से 300 मिलियन पाउंड के नुकसान की खबर है। इस नुकसान के बारे में ईसीबी प्रमुख टॉम हैरिसन ने जानकारी दी।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here