EU Announces 252mn Aid Package To Tackle Coronavirus – यूरोपीय संघ ने कोरोना से निपटने के लिए 25.2 करोड़ डॉलर का सहायता पैकेज दिया

0
32


यूरोपीय संघ (ईयू) ने तेजी से फैलते कोरोनावायरस पर नियंत्रण, रोकथाम और वैश्विक तैयारी को बढ़ावा देने के लिए 23.2 करोड़ यूरो (25.2 करोड़ डॉलर) के सहायता पैकेज की घोषणा की है।

ब्रसेल्स। यूरोपीय संघ (ईयू) ने तेजी से फैलते कोरोनावायरस पर नियंत्रण, रोकथाम और वैश्विक तैयारी को बढ़ावा देने के लिए 23.2 करोड़ यूरो (25.2 करोड़ डॉलर) के सहायता पैकेज की घोषणा की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने ईयू के सोमवार के बयान के हवाले से कहा कि इस धन से बीमारी का पता लगाने व निदान करने व संक्रमित लोगों की देखभाल और इसके आगे प्रसार को रोकने में मदद मिलेगी। कुल राशि के आधा के करीब 11.4 करोड़ यूरो से विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) को वैश्विक तैयारी व वैश्विक योजना की प्रतिक्रिया में मदद मिलेगी और 10 करोड़ यूरो तत्काल जरूरी शोध के लिए हैं।

यूरोपीय आयोग (ईयू) की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेन ने कहा कि जैसा कि मामलों का बढऩा जारी है, सार्वजनिक स्वास्थ्य हमारी पहली प्राथमिकता है। चाहे यह यूरोप, चीन या कहीं और तैयारियों को बढ़ावा देना हो, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को एकजुट होकर काम करना चाहिए। इससे ही कोराना वायरस खत्म किया जा सकता है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here