Every match is very important for us Indian hockey forward Gurjant Singh eyeing Olympics glory

0
29


भारतीय पुरुष हॉकी टीम के खिलाड़ी गुरजंत सिंह ने कहा है कि टीम के हर खिलाड़ी के दिमाग में सिर्फ टोक्यो ओलंपिक है और वह एफआईएच प्रो लीग में बेल्जियम में होने वाले मैच से अपनी तैयारियों को और पुख्ता करना चाहेंगे। भारत को इस शनिवार और रविवार को कलिंगा स्टेड़ियम में दो मैच वर्ल्ड नंबर-1 बेल्जियम के खिलाफ खेलने हैं। इससे पहले पिछले महीने भारतीय टीम ने हॉलैंड को दोनों मुकाबलों में पराजित किया था। गुरजंत ने कहा कि टीम हर मैच के साथ अपने अंदर सुधार कर रही है और ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करने पर ध्यान दे रही है। 

 उन्होंने कहा, “यह हमारे लिए काफी अहम समय है। हर मैच हमारे लिए अहम है। हम एक इकाई के तौर पर अच्छा कर रहे हैं। हमें हालांकि इस बात को सुनिश्चित करना होगा कि हम लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहें। टीम के हर खिलाड़ी के दिमाग में ओलंपिक है और हम इसी तरफ काम कर रहे हैं।”

भारत के डेविस कप कप्तान बने रहेंगे रोहित राजपाल, लिएंडर पेस भी टीम में बरकरार

गुरजंत ने कहा कि टीम बेल्जियम के खिलाफ अच्छा करने के लिए आत्मविश्वासी है। उन्होंने कहा, “पिछले साल हमारा बेल्जियम का टूर अच्छा रहा था। हमने वहां अपने सभी मैच जीते थे। इससे हम आत्मविश्वास के साथ आने वाले मैचों में जाएंगे। प्रो लीग के मैच हमें ओलंपिक की तैयारी करने में मदद करेंगे। विश्व की सभी शीर्ष टीमें इसमें खेल रही हैं।”

फॉरवर्ड खिलाड़ी ने कहा, “भारत इस समय अच्छा प्रदर्शन कर रही है। हमने पिछले महीने नीदरलैंडस को हराया है, जो विश्व में तीसरी रैंकिंग की टीम है। इसलिए टीम का आत्मविश्वास काफी ऊंचा है।”

पुलेला गोपीचंद की बेटी गायत्री बोलीं, पापा ट्रेनिंग को लेकर काफी सख्त हैं

गुरजंत ने कहा,“हॉलैंड के खिलाफ जीत से टीम के हौसले बुलंद है। भारतीय टीम मौजूदा समय में इतनी अच्छी हो गई है कि वह पिछड़ने के बावजूद मनोबल नहीं खोती और वापसी कर मैच जीतती है। हम हॉलैंड के खिलाफ मुकाबले में पीछे चल रहे थे जिसके बाद हमने वापसी की और मुकाबला जीता। यह जीत टीम को प्रेरित करती है और दिमागी तौर पर खिलाड़ियों को मजबूत बनाती है।”


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here