Expectation Of IPL Increased, Sri Lanka Offered To Host – Coronavirus : आईपीएल होने की उम्मीद बढ़ी, श्रीलंका ने अपने यहां आयोजन का दिया प्रस्ताव

0
44


BCCI की मदद के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आगे आया है। उसने अपने यहां आईपीएल-2020 करवाने का प्रस्ताव भारतीय बोर्ड को भेजा है।

कोलंबो : कोरोना वायरस (Coronavirus) का असर भारत समेत पूरे विश्व में पड़ा है। इस कारण पूरी दुनिया में लॉकडाउन की स्थिति है। भारत में पहले फेज में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया गया था। इसके बाद दूसरे फेज में इसे बढ़ाकर तीन तक कर दिया गया है। इस कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 29 मार्च से होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 को पहले 15 अप्रैल तक टाला था। इसके बाद जब दूसरी बार भी लॉकडाउन बढ़ा तो आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल तक के लिए टाल दिया है। इस बीच बीसीसीआई की मदद के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) आगे आया है। उसने बीसीसीआई के सामने आईपीएल की मेजबानी का प्रस्ताव रखा है।

आफरीदी ने बड़े ब्रांड्स से की मार्मिक अपील, राशन दे दो फ्री में करूंगा विज्ञापन

श्रीलंका बोर्ड ने लिखा बीसीसीआई को पत्र

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को पत्र लिखकर आईपीएल की मेजबानी करने का प्रस्ताव दिया है। एक क्रिकेट वेबसाइट ने श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा के हवाले से लिखा है कि आईपीएल रद्द करने से बीसीसीआई और उसके हितधारकों को 500 मिलियन डॉलर का नुकसान होगा। ऐसे में अगर वह अपने नुकसान की भरपाई दूसरे देश में टूर्नामेंट का आयोजन कराकर करना चाहते हैं तो हम आयोजन के लिए तैयार हैं।

श्रीलंका में कोरोना का बहुत है प्रभाव

बता दें कि भारत की तुलना में श्रीलंका में कोरोना वायरस का बहुत कम प्रभाव है। इस देश में अब तक कोरोना संक्रमितों के सिर्फ 230 मामले सामने आए हैं। एसएलसी के अध्यक्ष ने कहा कि अगर बीसीसीआई उनके यहां टूर्नामेंट खेलने को राजी हो जाती हैं तो वह खिलाड़ियों को पेशेवर चिक्तिसकों की सिफरिश के अनुसार सुविधाएं मुहैया करवाने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि यह श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के लिए भी आय का जरिया होगा।

Coronavirus : एक अरब 40 करोड़ लोगों का है यह विश्व कप, इसे जीतने के लिए आदेशों का पालन करना होगा

भारतीय दर्शक भी टीवी पर देख पाएंगे मैच

श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने कहा कि अगर भारतीय क्रिकेट बोर्ड श्रीलंका में आईपीएल का आयोजन करवाने को तैयार हो जाते हैं तो भारतीय दर्शकों के लिए भी टीवी पर मैच देखना आसान हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि आईपीएल बाहर खेला जा सकता है, क्योंकि वह पहले भी दक्षिण अफ्रीका में खेला जा चुका है। उन्होंने कहा कि हमने बीसीसीआई को प्रस्ताव भेज दिया है और अब जवाब का इंतजार कर रहे हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here