famous fashion designer manish malhotra opens up about first salary and life journey

0
46


कहते हैं जिन लोगों पर कभी लोग हंसा करते हैं, वही एक दिन दुनिया को सलाम करने पर मजबूर कर देते हैं। फैशन इंडस्ट्री में एक नाम ऐसा ही है, जिनके बचपन की कहानी कुछ ऐसी है।मनीष मल्होत्रा एक ऐसा नाम है, जिनका नाम शायद ही किसी ने न सुना हो।फैशन इंडस्ट्री में दिलचस्पी रखने वाले लोग जानते हैं कि मनीष फैशन की दुनिया का कितना बड़ा नाम है।ऐसे में जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें- 

पढ़ाई में अच्छे नहीं थे मनीष 
ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को दिए इंटरव्यू में मनीष ने अपनी जिंदगी के कुछ अनछुए पहलुओं के बारे में बताया था, कि वह जो भी करना चाहते थे, उसे बचपन से ही उनकी मां का पूरा सपॉर्ट मिला। पढ़ाई के मामले में वह इतने अच्छे नहीं थे क्योंकि उन्हें पढ़ना काफी बोरिंग काम लगता था। इस वजह से कई बार उन्हें कम भी आंका जाता था। बॉलिवुड के लिए अपने प्यार को जाहिर करते हुए उन्होंने बताया कि उन्हें फिल्में देखने इतना शौक था कि वह हर नई रिलीज हुई मूवी को देखने जरूर जाते थे।

 

d

 

500 रुपए सैलेरी से की थी शुरुआत 
बहुत कम लोग जानते हैं कि मनीष ने फैशन इंडस्ट्री में आने से पहले विदेश से पढ़ाई नहीं, बल्कि उन्होंने एक बुटीक में 500 रुपए महीना सैलेरी पर काम किया था।सबसे खास बात यह थी कि उन्हें अपनी इस कम सैलरी से कोई शिकायत नहीं थी, क्योंकि वह विदेश पढ़ने नहीं जा सकते थे, ऐसे में यह बुटीक उनके लिए सीखने का सबसे बड़ा माध्यम था।

 

manish

 

जूही चावला की ड्रेस डिजाइन करने में मिला पहला ब्रेक 
आखिरकार उनकी यह मेहनत काम आई और 25 साल की उम्र में उन्हें अपना पहला बड़ा ब्रेक मिला। उन्हें जूही चावला की एक फिल्म में बतौर डिजाइनर काम करना था। हालांकि, मनीष के करियर के लिए टर्निंग पॉइंट फिल्म ‘रंगीला’ साबित हुई, जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

 

d

 

कई मशहूर सितारों के लिए डिजाइन किए हैं कपड़े 
बॉलीवुड में ऐसा कोई स्टार नहीं है, जिसके लिए मनीष ने ड्रेस न डिजाइन की हो। खासतौर पर श्रीदेवी मनीष मल्होत्रा के डिजाइन किए हुए ज्यादातर कपड़े पहनती थीं।बतौर मनीष श्रीदेवी की मौत ने उन्हें गहरा सदमा पहुंचाया था।दोनों के बीच बहुत अच्छे रिश्ते थे। मनीष काफी वक्त बाद इस सदमे से निकल पाए थे।
 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here