FIFA World Cup 2022 qualifiers match postponed due to coronavirus

0
7


दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस के कारण भारतीय फुटबॉल टीम के फीफा विश्व कप 2022 क्वॉलिफायर और चीन में होने वाले एएफसी एशियन कप संयुक्त क्वॉलिफिकेशन राउंड-2 के मैचों को स्थगित कर दिया गया है। एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने सोमवार को इसकी पुष्टि की। भारत को आगामी 26 मार्च को एशियाई चैंपियन कतर के साथ भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में फीफा विश्व कप 2022 क्वॉलिफायर फुटबॉल मैच खेलना था। 

भारत को फीफा विश्व कप 2022 क्वॉलिफायर ग्रुप-ई में चार जून को ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ और फिर नौ जून को कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना था।  एएफसी ने एक पत्र में कहा, “फीफा और एएफसी स्थगित हुए मैचों के बारे में आगे चर्चा करेगी और फिर इस मामले में पीएमए से भी बातचीत करेगी।” 

कोरोना वायरस: इंडियन वेल्स टूर्नामेंट स्थगित, सुमित नागल ने जताई नाराजगी

इस बीच, एएफसी ने आगे बताया कि आपसी समझौते के तहत संबंधित देश पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मैच खेलने का निर्णय ले सकते हैं, लेकिन इसके लिए सुरक्षा और स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं का ध्यान रखा जाना चाहिए।

संस्था ने कहा, “एएफसी और फीफा स्थिति का आकलन करना जारी रखेंगे और यह तय करेंगे कि एएफसी एशियन कप संयुक्त क्वॉलिफिकेशन राउंड-2 के मैचों अनुसूची में बदलाव, संबंधित लोगों की भलाई और स्वास्थ्य की रक्षा के उद्देश्य से आवश्यक हो।” 

भारत को ताजिकिस्तान के खिलाफ 31 मार्च को दोस्ताना मैच खेलना था। इस मैच को भी स्थगित कर दिया गया है। इससे पहले, भारत की यू-16 फुटबॉल टीम का थाईलैंड दौरा भी स्थगित कर दिया गया था। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के दुनिया भर में अब तक एक लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है। अब तक इस संक्रामक बीमारी से 3000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here