FIH Pro League India Mens Hockey Team on World Ranking spot 4 after Stun World Champions Belgium

0
58


भारत ने विश्व चैंपियन और विश्व की नंबर एक टीम बेल्जियम को एफआईएच प्रो लीग हॉकी में शनिवार को 2-1 से हरा दिया और विश्व रैंकिंग में चौथा स्थान हासिल कर लिया। भारत की बेल्जियम पर यह 50वीं जीत थी। 2003 में विश्व रैंकिंग शुरू किए जाने के बाद से भारत पहली बार विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंचा है। भारत ने पांचवें स्थान से एक स्थान का सुधार किया है। भारत की जीत से ओलम्पिक चैंपियन अर्जेंटीना अब पांचवें स्थान पर खिसक गया है।

एफआईएच प्रो लीग के शुरुआती दो मैचों में दुनिया की तीसरे नंबर की टीम नीदरलैंड को हराने के बाद भारत ने कलिंगा स्टेडियम में हुए रोमांचक मुकाबले में दुनिया की नंबर एक टीम बेल्जियम को शिकस्त देकर जीत की लय जारी रखी। एफआईएच प्रो लीग में लगातार तीसरी जीत दर्ज है। बेल्जियम पांच मैचों में 11 अंक से अब भी शीर्ष पर बनी हुई है। 

महिला हॉकी में बदलाव की गवाह बनकर खुश हूं: रानी रामपाल

मंदीप सिंह ने मैच के दूसरे ही मिनट में मैदानी गोल करके भारतीय टीम को आगे कर दिया, लेकिन गौतियर बोकार्ड ने 33वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर ताकतवर ड्रैग फ्लिक से यूरोपीय चैम्पियन बेल्जियम को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। 

रमनदीप सिंह ने 47वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर से निर्णायक गोल दागा, जिससे दुनिया की चौथे नंबर की टीम ने उसी स्टेडियम में दर्शकों के सामने जीत दर्ज की, जहां उसने नीदरलैंड को दो बार मात दी थी। इस शानदार जीत से भारत ने 2003 में आई विश्व रैंकिंग प्रणाली में पहली बार पांचवें से चौथे नंबर पर अपनी रैंकिंग मजबूत की। 

कबड्डी विश्वकप में हिस्सा लेने पाकिस्तान पहुंची भारतीय टीम

दोनों टीमें अब रविवार को इसी स्टेडियम में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी। अपनी पहली एफआईएच हॉकी प्रो लीग में नीदरलैंड पर 5-2 और शूटआउट में 3-1 (नियमित समय में 3-3) की जीत से शानदार शुरुआत करने वाली भारत ने इस प्रतियोगिता में बेल्जियम की जीत की लय रोक दी।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here