Filmfare Award 2020 Winners Announced See The Full List Gully Boy – Filmfare 2020: फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में ‘गली बॉय’ की धूम, 60 साल में पहली बार हुआ ऐसा

0
25


65वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 2020 में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म ‘गली बॉय’ का बोलबाला रहा है। इस फिल्म ने बेस्ट फिल्म, बेस्ट एक्टर, बेस्ट एक्ट्रेस सहित कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। असम के गुवाहाटी में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में बॉलीवुड की कई महान हस्तियां शामिल हुईं। कई सेलेब्स को इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। रणवीर, अक्षय कुमार, आयुष्मान खुराना, कार्तिक आर्यन जैसे स्टार्स ने अपनी परफॉर्मेंस से इस शाम को और भी रंगीन बनाया।

Filmfare 2020

‘गली बॉय को मिले 12 अवॉर्ड
फिल्मफेयर अवार्ड में ‘गली बॉय’ ने धूम मचाई। बेस्ट फिल्म के साथ ही बेस्ट एक्टर, बेस्ट एक्ट्रेस समेत जोया अख्तर सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के पुरस्कार से सम्मानित की गईं। सिद्धांत चतुर्वेदी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर और अमृता सुभाष को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के खिताब से नवाजी गई। इसी तरह विजय मार्य बेस्ट डायलॉग्स और रीमा कागती और जोया अख्तर को इसी फिल्म के लिए बेस्ट स्क्रीनप्ले का पुरस्कार दिया गया। इन सबके साथ ही बेस्ट सिनेमैटोग्राफी, जय ओजा, बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर, कर्ष काले और द सालवेज ऑडियो कलेक्टिव बेस्ट लिरिक्स डिवाइन और अंकुर तिवारी ‘अपना टाइम आएगा’ को दिया गया।

करण और विक्की ने किया होस्ट
इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड फंक्शन को बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर करण जौहर और अभिनेता विक्की ने होस्ट किया। करण और विक्की ने अपने खास में अंदाज में इसकी शुरुआत की। दोनों ने अपने डांस और डायलॉग से सभी का भरपूर मनोरंज किया। बता दें कि पिछले साल मुंबई के बीकेसी स्थित जियो गार्ड में आयोजित हुए इस अवॉर्ड फंक्शन को बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान और राजकुमार राव ने होस्ट किया था।

60 साल में पहली बार मुंबई के बाहर हुआ समारोह
60 साल में यह पहला मौका है जब यह अवॉर्ड सेरेमनी मुंबई से बाहर हुई। कार्यक्रम असम की राजधानी गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में हुआ। इस बार का फिल्मफेयर अवॉर्ड्स थोड़ा अलग हटकर था। पहला तो यह इस बार मुंबई में ना होकर असम में हुआ और दूसरा कि इस बार फिल्मफेयर ने टेक्नीकल और शॉर्ट फिल्म्स के लिए अलग से सेरेमनी रखी। टेक्नीकल और शॉर्ट फिल्म्स मुंबई में पहले ही परफॉर्म की जा चुकी है। बेस्ट शॉर्ट फिल्म (फिक्शन) का अवॉर्ड फिल्म ‘बेबाक’ (डायरेक्टर- शाजिया इकबाल) को दिया गया।

Filmfare 2020

‘गली बॉय’ को एक साल पूरा
जोया अख्तर निर्देशित फिल्म ‘गली बॉय’ पिछले साल वैलेंटाइन डे के दिन ही रिलीज हुई थी। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता मिली। मूवी को एक साल पूरा होने पर कलाकार सिद्धांत चतुर्वेदी, विजय वर्मा और रैपर डिवाइन ने बताया कि किस तरह से इस फिल्म ने उनकी जिंदगी बदल दी। सिद्धांत ने कहा, ‘जिंदगी बदल गई, अब मैं बड़े बैनरों के साथ एक के बाद एक कई फिल्मों में मुख्य हीरो के तौर पर काम कर रहा हूं, जिनमें से कुछ फिल्में बड़े निर्देशकों की भी है। जिंदगी अभी खूब भा रही है।’ वहीं विजय ने बताया,’फरवरी, 2019 में इसके रिलीज होने के बाद से जिंदगी काफी खूबसूरत हो गई है। मैं फिलहाल कई सारे प्रोजेक्ट में व्यस्त हूं और इसका आनंद ले रहा हूं।’


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here