Finance Minister Said, Retail Investors Will Benefit From LIC IPO – Finance Minister ने बताया, LIC IPO लाने से किसको होगा फायदा?

0
33


नई दिल्ली। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि भारतीय जीवन बीमा निगम ( एलआईसी ) के आईपीओ से खुदरा निवेशक सामने आएंगे। वित्तमंत्री ने सरकार द्वारा कर व्यवस्था को सरल बनाने की दिशा में कदम उठाने का भी भरोसा दिया। उन्होंने कहा, “हम एलआईसी के लिए आईपीओ लाने जा रहे हैं जिससे खुदरा निवेशक सामने आएंगे।”

यह भी पढ़ेंः- पीएमसी बैंक घोटाला मामले में एचडीआईएल संपत्तियों की बिक्री के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट की रोक

एलआईसी को सूचीबद्ध करने का मकसद सरकार के लिए राजस्व जुटाना क्योंकि कर संग्रह की स्थिति खराब रहने के कारण सरकार राजस्व की कमी से जूझ रही है। उद्योग, शैक्षणिक जगत के लोग और नीति निर्माताओं के साथ बातचीत के बाद वित्तमंत्री यहां बजट 2020-21 पर एक मीडिया सम्मेलन को संबोधित कर रही थीं।

उन्होंने कहा, “हम कर व्यवस्था को सरल बनाने के लिए कदम उठाने जा रहे हैं। हमने सरल कर व्यवस्था की ओर बढऩे को लेकर अपनी मंशा जाहिर की है। करदाता चार्टर (बजट में घोषित) भरोसे पर आधारित है जोकि कर व्यवस्था और करदाताओं के बीच होनी चाहिए।”

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल के दाम में आज फिर बड़ी गिरावट, जानिए आज के दाम

बजट में सरकार ने आगामी वित्त वर्ष में एलआईसी को सूचीबद्ध करने की घोषणा की है। सीतारमण ने अपने बजट भाषण में कहा कि सरकार ने 103 लाख करोड़ रुपये के इन्फ्रा प्रोजेक्ट्स लांच किए हैं। उन्होंने देश में इन्फ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने और रोजगार सृजन के लिए परिवहन की बुनियादी संरचनाओं और राजमार्ग का निर्माण करने के लिए 1.70 लाख करोड़ रुपए प्रदान करने की घोषणा की थी।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here