Firing between Syrian and Turkish soldiers in Idlib province

0
44


अंकारा। सीरिया ( Syria ) में लगातार संघर्ष का दौर जारी है। इसी बीच इदलिब प्रांत ( Idlib Province ) में सीरिया और तुर्की ( Turkey ) के सैनिकों बीच संघर्ष देखने को मिला। दोनों पक्षों की ओर से गोलीबारी ( Firing ) की घटना में 19 सैनिकों की मौत हो गई।

सीरिया के सरकारी बलों ने सोमवार को उत्तर पश्चिमी सीरिया में भारी गोलाबारी की जिसमें तुर्की के कम से कम 6 सैनिक मारे गए और नौ अन्य घायल हो गए। जबकि सीरिया के 13 सैनिक मारे गए हैं।

सीरिया: रूस-तुर्की के बीच अहम समझौता, रूसी सेना ने इदलिब में संघर्ष विराम की घोषणा की

युद्ध पर नजर रखने वाले सीरिया के एक संगठन ‘सीरियाई ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने कहा कि गोलेबारी में सीरिया के छह सैनिक भी मारे गए। बताया जा रहा है कि देश के विद्रोहियों के कब्जे वाले अंतिम क्षेत्र इदलिब प्रांत में तुर्की की सेना के बड़े काफिले ने प्रवेश किया था जिसके कुछ घंटों बाद यह संघर्ष शुरू हो गया।

सीरिया-तुर्की में बढ़ सकता है तनाव

आमने-सामने की हिंसक गोलीबारी की इस घटना के बाद माना जा रहा है कि तुर्की ओर सीरिया के बीच तनाव बढ़ सकता है। क्योंकि आमतौर पर आमने सामने की सीधे झड़प नहीं होती है, लेकिन इस बार ऐसा हुआ है।

तुर्की के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय ने कहा कि प्रांत में भेजे गए तुर्की के बलों के समन्वयकों ने इस बारे में पहले ही सूचना दे दी थी, उसके बावजूद इदलिब में गोलेबारी हुई है। उसने कहा कि तुर्की के बलों ने हमले के जवाब में कार्रवाई की।

सीरिया ने फिर नाकाम किया इजरायल का मिसाइल हमला, हवाई रक्षा प्रणाली ने बचाई जान

इस बीच एएफपी की खबर के मुताबिक तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने यूक्रेन के लिए रवाना होने से पहले इस्तांबुल हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत में इस घटना के बारे में कहा कि अपने चार सैनिकों की मौत के बाद तुर्की ने जवाबी कार्रवाई में सीरिया के कई सैनिकों को मार गिराया है।

उन्होंने सोमवार को कहा कि अभी एक अभियान चल रहा है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक 30 से 35 सीरियाई सैनिकों को मार गिराया गया है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.










LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here