Franchise Does Not Want All Star Match Before IPL – आईपीएल से पहले फ्रेंचाइजी नहीं चाहती ऑल स्टार मैच, कर रही हैं आनाकानी

0
35


गवर्निंग बॉडी ने यह घोषणा की है कि IPL 2020 से तीन दिन पहले 26 मार्च को सभी टीमों के अच्‍छे खिलाड़ियों को मिलाकर ऑल स्‍टार क्रिकेट मैच का आयोजन किया जाएगा।

नई दिल्ली : आईपीएल गवर्निंग बॉडी ने यह घोषणा की है कि इंडियन प्र‍ीमियर लीग 2020 (IPL 2020) से पहले 26 मार्च को सभी टीमों के अच्‍छे खिलाड़ियों को मिलाकर ऑल स्‍टार क्रिकेट मैच का आयोजन किया जाएगा। लेकिन इस मैच को लेकर आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम इच्छुक नहीं दिख रही है। वह अपने खिलाड़ियों को इस मैच के लिए छोड़ना नहीं चाहतीं।

इन टीमों के बीच होना है यह मैच

संचालन समिति की योजना है कि आईपीएल के उद्धाटन मैच से पहले एक ऑल स्‍टार मैच खेलने की है। उसकी घोषणा के अनुसार, 29 मार्च से आईपीएल शुरू होगा और यह मैच 26 मार्च को खेला जाएगा। यह मैच नॉर्थ और ईस्‍ट इंडिया की एक टीम तथा साउथ एवं वेस्‍ट इंडिया की एक टीम बनाकर खेला जाना है।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे में इंग्लैंड को दी सात विकेट से मात, डिकॉक ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

फ्रेंचाइजी नहीं चाहती यह मैच

फ्रेंचाइजी टीमें यह मैच नहीं चाहतीं। वह इस मैच के लिए अपने खिलाड़ियों को रिलीज करने की इच्‍छुक दिखाई नहीं देती। एक फ्रेंचाइजी मालिक ने एक मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैच के दौरान जब खिलाड़ी हमारी जर्सी में नहीं उतरेंगे तो व्‍यवसायिक तौर पर वह संतुष्‍ट कैसे हो सकते हैं। आईपीएल शुरू होने से एक दिन या एक हफ्ते पहले अपने किसी खिलाड़ी को इस तरह से रिलीज करने का कोई औचित्य नहीं बनता है।

खिलाड़ियों को टीम के साथ सामंजस्य बनाने में होगी परेशानी

फ्रेंचाइजी मालिक के अनुसार, आईपीएल से ठीक पहले ये मैच हो रहा है। ऐसे में खिलाड़ी टीम बॉन्डिंग से जुड़े कार्यक्रमों में हिस्‍सा नहीं ले पाएंगे। आईपीएल से ठीक पहले दुनिया भर से खिलाड़ी अपनी फ्रेंचाइजी टीम में शामिल होने के लिए भारत आएंगे। इस मैच के चलते उन्‍हें अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ सामंजस्य बनाने का ज्‍यादा समय नहीं मिल पाएगा।

कोहली बोले, जीत की हकदार थी कीवी टीम, टेलर-लाथम हमारी पकड़ से मैच ले गए दूर

प्रशंसकों में है उत्साह

दूसरी तरफ सौरव गांगुली इस मैच को काफी भव्य बनाना चाहते हैं और प्रशंसकों में भी इस मैच को लेकर खासा उत्‍साह है। ऐसे में फ्रेंचाइजी मालिकों की तरफ से अगर इस तरह का अड़ंगा डाला जाता है तो प्रशंसकों के हाथ निराशा लग सकती है या फिर इस ऑल स्टार मैच में स्टार खिलाड़ियों की उपस्थिति कम हो सकती है।










LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here