Friendship: Cricketer Harbhajan Singh All Set To Make His Acting Debut – ‘फ्रेंडशिप’ से दूसरी पारी शुरू करेंगे हरभजन सिंह, ये क्रिकेटर भी आजमा चुके हैं अपना भाग्य

0
38


क्रिकेट और बॉलीवुड का कनेक्शन सदियों से चला आ रहा है। इंडस्ट्री ने खेल पर ‘लगान’ से लेकर ‘काई पो चे’ तक कई फिल्में बनाई हैं। कई क्रिकेटर्स की बायोपिक में अभिनेताओं ने लीड रोल प्ले किया है। लेकिन भारतीय सिनेमा के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब क्रिकेटर हरभजन सिंह फिल्म ‘फ्रेंडशिप’ में लीड रोल प्ले करेंगे। फिल्ममेकर्स ने सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा करते हुए ट्विटर पर फिल्म का फर्स्ट लुक शेयर किया है। भज्जी के अलावा क्रिकेटर इरफान पठान भी ‘चियान विक्रम 58’ नाम की मूवी से अपनी बॉलीवुड पारी शुरू करने के लिए तैयार हैं।

 

फर्स्ट लुक आया सामने
फिल्ममेकर्स के साथ हरभजन ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर फर्स्ट लुक शेयर किया है। इस पोस्टर में किसी का चेहरा तो नहीं दिख रहा है, लेकिन इसमें हथकड़ी लगे हुए दो हाथ और क्रिकेट का खाली मैदान दिख रहा है। फिल्म को जेपीआर और शाम सूर्या निर्देशित कर रहे हैं। वहीं जेपीआर और स्टालिन ने फिल्म को प्रोड्यूस किया है।

 

Harbhajan Singh

भज्जी का इंटरनेशनल क्रिकेट कॅरियर
हरभजन सिंह के इंटरनेशनल क्रिकेट कॅरियर की बात करें तो उन्होंने 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट, 236 वनडे मैचों में 269 विकेट और 28 टी-20 मैचों में 25 विकेट लिए हैं। हरभजन सिंह आखिरी बार 3 मार्च 2016 को क्रिकेट मैदान पर टी-20 मैच खेलते नजर आए थे।

 

Harbhajan Singh

नई पारी की शुरुआत करेंगे इरफान
क्रिकेटर इरफान खान भी बॉलीवुड से अपनी नई पारी की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। रिपोर्ट्स के मुतबिक, क्रिकेट पिच पर गेंद को स्विंग कराने में माहिर इरफान ‘चियान विक्रम 58’ नाम की मूवी से एक्टिंग की शुरुआत करेंगे। उन्होंने खुद ट्विटर पर पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी साझा की थी। मूवी के प्रोड्यूसर ने उन्हें डेब्यू मूवी के लिए शुभकामनाएं दी हैं। इरफान ने ट्विटर पर विडियो शेयर करते हुए लिखा था, ‘नया काम, नई चुनौती, आगे इस पर नजर।’ इस मूवी का म्यूजिक ए आर रहमान ने तैयार किया है। मूवी की शूटिंग देशभर के कई स्थानों पर जल्द शुरू की जाएगी।

ये क्रिकेटर्स भी कर चुके हैं एक्टिंग
सलीम दुर्रानी (चरित्र) से युवराज (बाल कलाकार के रूप में) तक कई क्रिकेटरों ने अपनी अभिनय आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए फिल्मों में अभिनय किया है। इनके अलावा सुनील गावस्कर (सावली प्रेमची), अजय जडेजा (खिलाड़ी), कपिल देव (इकबाल मुझसे शादी करोगी और स्टंप्ड), योगराज सिंह (भाग मिल्खा भाग), सलिल अंकोला (कुरूक्षेत्र, चुरा लिया है तुमने), सचिन तेंदुलकर, ब्रेट ली (यूनिंइंडियन), और मोहसिन खान (बटवारा) जैसे किक्रेटर एक्टिंग में हाथ आजमा चुके हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here