Gambhir Give 50 Lakh Rs From MP Fund To Fight Coronavirus – सांसद निधि से दिल्ली सरकार को 50 लाख रुपए देंगे गंभीर, कहा- हथियार के बिना जंग नहीं जीती जाती

0
6


पूर्व क्रिकेटर और भाजपा सांसद Gautam Gambhir CoronaVirus के खिलाफ लड़ाई में आगे आए हैं। उन्होंने दिल्ली सरकार को 50 लाख रुपए देने का ऐलान किया है।

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (CoronaVirus) का खौफ पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। इस लड़ाई में सरकार की मदद करने के लिए खेल जगत के कई सितारे भी सामने आ रहे हैं। इसमें एक नाम टीम इंडिया के बाएं हाथ के पूर्व सलामी बल्लेबाज और दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का भी है। उन्होंने अपनी सांसद निधि से दिल्ली सरकार को 50 लाख रुपए देने का ऐलान किया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर कहा है कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में कोरोना वायरस के इलाज के लिए आवश्यक उपकरणों के लिए अपनी सांसद निधि से 50 लाख रुपये देंगे। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि बिना हथियार जंग नहीं जीती जाती! कोरोना के इलाज और उपकरणों में कोई कमी न हो, इसलिए वह चाहते हैं कि अस्पतालों को उनके सांसद निधि से 50 लाख दिए जाएं। इसके अलावा उन्होंने अपने ट्वीट में लोगों से अपील की है कि घर के अंदर रहें। सावधानी तथा सफाई रखें और सरकार का साथ दें।

कोविड-19 : बंगाल क्रिकेट संघ का बड़ा कदम, क्रिकेटरों, अधिकारियों का कराया बीमा

दिशा-निर्देशों को न मानने वालों को चेतावनी भी दी

इससे पहले गौतम गंभीर ने सोमवार को कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार के सोशल डिस्टेंसिंग के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों को चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग सुरक्षित घर में रहने या फिर जेल जाने का विकल्प चुन सकते हैं।

 

बोले, समाज के लिए खतरा न बनें, घर पर रहें

कोरोना वायरस को बढ़ते खतरे को रोकने के लिए करीब-करीब पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति है। इसके बावजूद कई लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। खबरों के अनुसार, रविवार रात को लोगों ने ‘जनता कर्फ्यू’ का अच्छे से पालन किया। लेकिन रात के नौ बजे के बाद बड़ी संख्या में लोग घर से बाहर निकल आए थे। इस पर चिंता जताते हुए गौतम गंभीर ने ट्वीट किया था, ‘खुद भी जाएंगे और परिवार को भी ले जाएंगे। क्वारेंटाइन या जेल! उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा था कि पूरे समाज के लिए खतरा न बने और घर पर रहें! जंग, नौकरी और व्यापार से नहीं, बल्कि ज़िंदगी से है! ज़रूरी सेवाएं देने वाले परेशान न हों। इसका भी ध्यान रखें! लॉकडाउन का पालन करें। जय हिंद।’

शोएब मलिक पर सानिया मिर्जा ने की टिप्पणी, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

भारत में कोरोना के करीब 500 मामले आ चुके हैं सामने

भारत में अब तक करीब 500 कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान कर ली गई है। 10 लोग इस महामारी के कारण अपनी जान भी गंवा चुके हैं। इस महामारी से बचाव के लिए केंद्र और राज्य सरकारें लगातार एहतियाती कदम उठा रही है। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने भी दिल्ली में लॉकडाउन समेत कई अहम फैसले लिए हैं, ताकि वायरस का फैलाव रोका जा सके।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here