Gold Slipped Sharply From All Time High, Heavy Fall Of Rs 1300 – इक्विटी मार्केट में तेजी के कारण उच्चतम स्तर से फिसला सोना, 1300 रुपयों की भारी गिरावट

0
56


  • भारी गिरावट के बाद 46,700 रुपए से नीचे उतरकर 45,942 रुपए पर आया सोना
  • चांदी की कीमत में देखने को मिली 1255 रुपए की भारी गिरावट, 43000 पर पहुंचे दाम
  • आज भारत समेत दुनिया भर के इक्विटी में बाजारों में तेजी की वजह से मेटल में गिरावट

नई दिल्ली। शुक्रवार यानी आज भारत सतेमत दुनियाभर के इक्विटी बाजारों में तेजी देखने को मिल रही है। दुनियाभर के निवेशकों का रुख आज शेयर बाजार की ओर मुढ़ा हुआ है। जिसकी वजह से गोल्ड और सिल्वर के वायदा बाजारों मांग में कमी की वजह से भारी गिरावट देखने को मिल रही है। गुरुवार के सत्र में सोने के दाम के उच्चतम स्तर को पीछे छोड़ते हुए सोने के दाम 1300 रुपए प्रति दस ग्राम तक नीचे आ गए हैं। वहीं दूसरी ओर चांदी की कीमतों में 1250 रुपए तक की गिरावट देखने को मिली है। वहीं दूसरी ओर विदेशी बाजारों में सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज भारतीय और विदेशी बाजारों सोने और चांदी की किस तरह की कीमतें देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ेंः- जॉब जाने और सैलरी कटने की रिपोर्ट बनाकर पीएम मोदी को देगी लेबर मिनिस्ट्री

भारत में सोना औैर चांदी फिसले
आज भारतीय वायदा बाजार में सोने और चांदी की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर सोने के जून अनुबंध के दाम 1316 रुपए प्रति दस ग्राम की भारी गिरावट के बाद दाम 45942 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गए हैं। इससे पहले आज सुबह बाजार खुलने के समय सोना 46,700 रुपए प्रति दस ग्राम पर खुला था। वहीं मई अनुबंध सोना 1158 रुपए प्रति दस ग्राम की गिरावट के साथ दाम 46,045 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गए हैं। वहीं बात चांदी की करें तो मई अनुबंध के दाम 1255 रुपए प्रति किलोग्राम की गिरावट के साथ 43000 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गए हैं। अप्रैल अनुबंध की बात करें तो चांदी के दाम में 1243 रुपए प्रति किलोग्राम की गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद दाम 43028 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- शेयर बाजार की हुंकार से निवेशकों को करीब 4 लाख करोड़ रुपए का फायदा

विदेशी बाजारों में सोना और गिरा
वहीं बात विदेशी बाजारों की बात करें तो मौजूदा समय में कॉमेक्स पर सोना 17.30 डॉलर प्रति ओंस की गिरावट के साथ 1714 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। वहीं बात चांदी की करें तो कॉमेक्स पर 1.75 फीसदी की गिरावट के साथ 15.49 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। जानकारों की मानें तो विदेशी इक्विटी बाजारों में तेजी देखने को मिल रही है। दूसरी और डॉलर इंडेक्स में हल्की गिरावट देखने को मिल रही है। जिसकी वजह सोना और चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है।







Show More

















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here