Good News For India Before Test Series Ishant Fit Will Join Team – टेस्ट सीरीज से पहले भारत के लिए अच्छी खबर, ईशांत फिट, जुड़ेंगे टीम इंडिया से

0
30


Ishant Sharma एक महीने पहले विदर्भ के खिलाफ रणजी मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके घुटने में चोट लगी थी।

बेंगलूरु : न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया (Team India) को बड़ी खुशखबरी मिली है। चोटिल होने के बाद बेंगलूरु स्थित एनसीए में पुनर्वास से गुजर रहे ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) अब पूरी तरह फिट हो गए हैं और वह जल्द ही टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे। टेस्ट मैचों में भारतीय तेज आक्रमण के नियमित सदस्य ईशांत शर्मा रणजी मैच के दौरान चोटिल हो गए थे।

शमी उतरे बुमराह के बचाव में, कहा- जसप्रीत की योग्यता पर नहीं उठा सकता कोई सवाल

पास किया फिटनेस टेस्ट

इशांत शर्मा ने शनिवार को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिटनेस टेस्ट दिया था। इसमें वह पास हो गए हैं और 21 फरवरी से शुरू हो रही दो टेस्ट मैच की सीरीज से पहले टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे। ईशांत को तकरीबन एक महीना पहले मौजूदा चैंपियन विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान दायीं टखने में चोट लग गई थी। इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें छह सप्ताह आराम करने को कहा गया था। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उन्हें पुनर्वास के लिए एनसीए भेज दिया था।

न्यूजीलैंड में रहे हैं सफल

इशांत शर्मा 2013-14 के अपने पिछले न्यूजीलैंड दौरे पर सबसे कामयाब गेंदबाज रहे थे। उन्होंने दो टेस्ट मैच में 15 विकेट लिए थे। अब वह न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी को और धार देंगे। ईशांत के अलावा इस दौरे पर टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और नवदीप सैनी शामिल हैं।

मयंक अग्रवाल ने बताया, बड़ी पारी खेलने के लिए प्रेरित करते हैं कप्तान विराट कोहली

नवदीप सैनी का इंतजार हो सकता है लंबा

अगर पहले टेस्ट में टीम इंडिया ईशांत को जगह मिलती है तो दिल्ली के ही युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के अभ्यास मैच में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद टेस्ट डेब्यू का इंतजार लंबा हो सकता है। क्योंकि उमेश यादव ने हाल-फिलहाल में टेस्ट में मिले मौकों पर अच्छा किया है। पहले टेस्ट में भारत की ओर से मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह का खेलना पक्का है। तीसरे और चौथे तेज गेंदबाज के रूप में ईशांत शर्मा और उमेश यादव को जगह मिल सकती है। उम्मीद जताई जा रही है कि न्यूजीलैंड के ओवरकास्ट कंडिशन का फायदा उठाने के लिए भारत पहले टेस्ट में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकता है।










LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here