Govinda FilmFare Awards – अवॉर्ड खरीदा जा सकता है बोलने वाले गोविंदा को अब मिला गया अवॉर्ड तो कही ये बात

0
5


मुंबई। बॉलीवुड फिल्म अभिनेता गोविंदा को फिल्म फेयर अवार्ड से नवाजा गया है। गोविंदा को भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए ‘फिल्मफेयर अवॉर्ड फॉर एक्सीलेंस इन इंडिया सिनेमा’ से नवाजा गया। अभिनेता ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फिल्मफेयर अवार्ड जीतने की फोटो शेयर करते हुए लिखा इस अवार्ड के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। आपको बता दें गोविंदा ने एक बार अवॉर्ड फंक्शंस को लेकर कड़ी टिप्पणी कर चुके हैं।

अवॉर्ड खरीदा जा सकता है बोलने वाले गोविंदा को जब मिला अवॉर्ड तो कही ये बात

टीवी शो ‘आप की अदालत’ में गेस्ट के रूप में पहुंचे गोविंदा से जब एंकर ने पूछा कि ‘आपकी सारी फिल्में सुपरहिट हो जाती हैं क्या आपको मलाल है कि कोई अवॉर्ड नहीं मिला?’ इसके जवाब में एक्टर ने कहा, ‘खरीदी ही नहीं मैंने।’ गोविंदा ही नहीं अक्षय कुमार भी कुछ ऐसा ही बयान अवॉर्ड शो के बारे में दे चुके हैं। अक्षय ने एक इंटरव्यू में खुलासा करते हुए बताया था कि ‘कई बार अवॉर्ड शो वाले अवॉर्ड के बदले में मुझसे अपनी परफॉर्मेंस की फीस कम करने के लिए कहते हैं। ये कुछ इस तरह होता है कि आप अपनी फीस थोड़ी कम कर लो, तो हम आपको एक अवॉर्ड दे देंगे लेकिन मैं उनसे कहता हूं कि आप अपना अवॉर्ड अपने पास रखो और मुझे परफॉर्मेंस के लिए मेरी पूरी फीस दो।’

अवॉर्ड खरीदा जा सकता है बोलने वाले गोविंदा को जब मिला अवॉर्ड तो कही ये बात

आपको बता दें गोविंदा को 1994 से फिल्मफेयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया जाता रहा है। 1994 में उनकी फिल्म ‘आँखें’ में उनको बेस्ट एक्टर के लिए, 1996 में भी ‘कुली नंबर 1’ के लिए बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट किया गया था। हालांकि 1997 में गोविंदा को ‘साजन चले ससुराल’ के लिए स्पेशल अवार्ड से नवाजा गया। इसके बाद 2000 में उनकी फिल्म ‘हसीना मान जाएगी’ के लिए उन्हें बेस्ट कॉमेडियन का अवार्ड मिला। इसके बाद कई सालों तक उन्हें नॉमिनेट किया जाता रहा, लेकिन अवार्ड नहीं मिल पाया।

गोविंदा को फिल्म फेयर अवार्ड के अलावा स्टार स्क्रीन अवार्ड भी मिले हैं। 1995 में ‘कुली नंबर 1’ के लिए उन्हें स्पेशल जूरी अवार्ड दिया गया। बात करें जी सिने अवॉर्ड्स की तो उन्हें 1998 में ‘दूल्हे राजा’ के लिए 1999 में ‘बड़े मियां छोटे मियां’ के लिए वर्ष 2000 में ‘हसीना मान जाएगी’ के लिए और वर्ष 2008 में ‘पार्टनर’ मूवी के लिए सपोर्टिंग रोल के लिए अवार्ड दिया गया।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here