Govt Jobs: Apply For Recruitment In DSSSB – Govt Jobs: 10वीं-12वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती, फटाफट आज ही करें आवेदन

0
25


Govt Jobs: DSSSB सहित कई सरकारी विभागों में सरकारी नौकरियों हेतु आवेदन करने हेतु नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं। आप भी इन नौकरियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Govt Jobs: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने विभिन्न 297 पदों पर भर्तियां करने के लिए आवेदन मांगे हैं। इनमें जूनियर स्टेनोग्राफर, जूनियर असिस्टेंट, टेक्निकल असिस्टेंट समेत विविध पद शामिल हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 28 जनवरी से शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 27 फरवरी 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदक अंतिम तिथि का इंतजार ना करें।

ये भी पढ़ेः इन 3 मंत्रों को काम लेते ही होगा नौकरी में प्रमोशन और बिजनेस में प्रॉफिट, ऐसे आजमाएं

ये भी पढ़ेः यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर दे रहे हैं यूट्यूब पर फ्री कोचिंग, ऐसे उठाएं फायदा

पद और शैक्षणिक योग्यता
अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यताएं निर्धारित की गई है। कुछ पदों के लिए 10वीं तो कुछ के लिए 12वीं और स्नातक भी मांगी गई है। उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा (वन टीयर- टू टीयर) और स्किल टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा। वन टीयर में जनरल अवेयरनेस, जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग एबिलिटी, अरिथमेटिक एंड न्यूमेरिकल एबिलिटी, हिंदी लैंग्वेज एंड कॉम्प्रीहेंशन एंड इंग्लिश लैंग्वेज एंड कॉम्प्रीहेंशन से प्रश्न रहेंगे। टू टीयर परीक्षा, वन टीयर परीक्षा के समान होगी लेकिन इसमें प्रश्न का स्तर थोड़ा उच्च होगा। भाषा के पेपर को छोडक़र परीक्षा में पूछे जाने वाले सभी प्रश्न हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में होंगे। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंकों की कटौती की जाएगी। परीक्षा दिल्ली में होगी।

परीक्षा शुल्क
सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए निर्धारित किया गया है, एससी/ एसटी/ महिलाओं और दिव्यांगों को किसी भी तरह का परीक्षा शुल्क जमा नहीं कराना होगा।

कैसे करें आवेदन
आवेदक वेबसाइट www.dsssb.delhigovt.nic.in पर जाएं। पद से संबंधित नोटिफिकेशन खुल जाएगा। इसे ध्यान से पढ़ते हुए अपनी योग्यता की जांच कर लें और निर्देशानुसार आवेदन करें।

एक्जाम पैटर्न
चयन के लिए कोई मौखिक परीक्षा या इंटरव्यू नहीं होगा। उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। ये मेरिट लिस्ट 10वीं और आइटीआइ में प्राप्त अंकों के आधार पर बनाई जाएगी।

DSSSB सहित कई सरकारी विभागों में सरकारी नौकरियों हेतु आवेदन करने हेतु नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं। आप भी इन नौकरियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। जानिए ऐसी ही कुछ भर्तियों की डिटेल्स व उनमें मांगी गई एजुकेशनल क्वालिफिकेशन्स के बारे में…

सेंटर फॉर मैटीरियल्स फॉर इलेक्ट्रॉनिक्स टेक्नोलॉजी, पुणे
पद : डायरेक्टर, साइंटिस्ट-बी, साइंटिफिक असिस्टेंट और फाइनेंस ऑफिसर (06 पद)
आवेदन की अंतिम तिथि : 25 फरवरी, 2020

दी शिपिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, मुम्बई
पद : असिस्टेंट मैनेजर और सीनियर ऑफिसर (46 पद)
आवेदन की अंतिम तिथि : 24 फरवरी, 2020

आर्टिफिशियल लिम्ब्स मैन्युफैक्चरिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया, कानपुर
पद : प्रोस्थेटिस्ट, ऑडियोलॉजिस्ट, ऑर्थोटिस्ट प्रोफेशनल्स (29 पद)
आवेदन की अंतिम तिथि : 17 फरवरी, 2020

उत्तर पूर्वी अंतरिक्ष केन्द्र, अंतरिक्ष विभाग, मेघालय
पद : साइंटिस्ट व इंजीनियर और साइंटिफिक असिस्टेंट (06 पद)
आवेदन की अंतिम तिथि : 16 फरवरी, 2020























LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here