Govt Jobs: District Sessions Court Sangrur Recruitment 2020 – Govt Jobs: जिला न्यायालय में क्लर्क और स्टेनोग्राफर के पदों निकली भर्ती, अंतिम तिथि 15 फरवरी 2020

0
27


Govt Jobs: जिला एवं सत्र न्यायालय संगरूर में क्लर्क और स्टेनोग्राफर के रिक्त पदों पर भर्ती निकली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 15 फ़रवरी 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

Govt Jobs: डिस्ट्रिक्ट कोर्ट संगरूर में क्लर्क और स्टेनोग्राफर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जो अभ्यर्थी जिला न्यायालय संगरूर में भर्ती होना चाहते हैं वे इन पदों के लिए अपने आवेदन 15 फरवरी 2020 के पूर्व भेज दें क्योंकि आवेदन फॉर्म प्राप्त करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी 2020, शाम 5.00 बजे है। आवेदन प्रारूप आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

रिक्तियों की कुल संख्या – 20 पद

पदों का विवरण
क्लर्क – 10 पद
स्टेनोग्राफर – 10 पद

शैक्षिक योग्यता :
क्लर्क के लिए – स्टेनोग्राफर पद पर नियुक्ति के लिए अभ्यर्थी को मान्यता प्राप्त संस्थान से बीए/बीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। मैट्रिकुलेशन में पंजाबी विषय अनिवार्य रूप से हो। कंप्यूटर की जानकारी।

स्टेनोग्राफर के लिए – स्टेनोग्राफर पद पर नियुक्ति के लिए अभ्यर्थी को मान्यता प्राप्त संस्थान से बीए/बीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। मैट्रिकुलेशन में पंजाबी विषय अनिवार्य रूप से हो। कंप्यूटर पर अंग्रेजी शार्ट हैंड में 80 शब्द प्रति मिनट और अंग्रेजी टाइपिंग में 20 शब्द प्रति मिनट की गति।

आयु सीमा
1 जनवरी 2020 को उम्मीदवार की उम्र 18 वर्ष और 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के आवेदकों को हाई कोर्ट और पंजाब सरकार के नियमानुसार छूट दी जायेगी।

वेतनमान : रू. 10300/- 34800 + 3600 ग्रेड पे

चयन प्रक्रिया
आवेदकों को उनके शैक्षिक योग्यताओं और अनुभवों के आधार पर शार्ट लिस्टेड किया जायेगा. उसके बाद उनकों टेस्ट/ साक्षात्कार के लिए बुलाया जायेगा। न्यायालय में अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों का प्राथमिकता दी जाएगी।

आवेदन कैसे करें?
उम्मीदवारों को अपने आवेदन फॉर्म निर्धारित फ़ॉर्मेट में भरकर कार्यालय, जिला एवं सत्र न्यायालय, संगरूर, पंजाब में 15 फरवरी 2020 को शाम 5.00 बजे से पहले पहुँच जाना चाहिए। आवेदन फॉर्म के साथ अपने समर्थन में शैक्षिक प्रमाणपत्रों एवं अनुभव प्रमाणपत्रों कि फोटी कापी भी संलग्न करें।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here