Greta Thunberg May Have Coronavirus And Is Isolating With Her Father – Coronavirus: ग्रेटा थुनबर्ग कोरोना से संक्रमित! अपने पिता के साथ दो हफ्तों से हैं आइसोलेट

0
6


स्टॉकहोम। जलवायु परिवर्तन के खिलाफ आवाज उठाकर पूरी दुनिया के लिए एक मिशान बन चुकी स्वीडन की रहने वाली ग्रेटा थुनबर्ग कोरोना पोजिटिव हो सकती हैं। इस बारे में खुद ग्रेटा ने इसकी जानकारी दी है। वह अपने पिता के साथ अपने घर में खुद आइसोलेट हो गईं हैं।

किशोर जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा ने बताया है कि वह अपने पिता, अभिनेता Svante Thunberg के साथ संक्रमित हो सकती हैं। दोनों ने हाल ही में यूरोप के लिए एक साथ ट्रेन में सफर किया था, जिसके बाद दोनों में कोरोना के लक्षण दिखाए देने शुरू हुए थे। जब उन्हें पता चला तो दोनों पिछले हफ्ते से अपने ही घर में आइसोलेट हैं।

Coronavirus: थाईलैंड में 26 मार्च से आपातकाल, पीएम ने की घोषणा

ग्रेटा ने बताया है कि उन्होंने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एक महाद्वीप में कई सरकारों द्वारा लॉकडाउन लगाए जाने से पहले यूरोप की यात्रा की थी। ग्रेटा ने ये जानकारी मंगलवार को एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दी है।

greata.jpg

वीडियो संदेश के जरिए ग्रेटा ने दी जानकारी

आपको बता दें कि मंगलवार को ग्रेटा ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा कि वह शावर्स, गले में खराश, खांसी का सामना कर रही हैं और ब्रसेल्स में अपने पिता के साथ यात्रा करने के बाद थका हुआ महसूस कर रही हैं। स्वीडन की रहने वाली 17-वर्षीय ग्रेटा थुनबर्ग ने एक वीडियो में कहा कि उसके पिता में बुखार जैसे ‘अधिक तीव्र लक्षण’ थे और वह अब ठीक हो गए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि पिछले दो हफ्तों से मैं अलग-थलग हूं। मैं मध्य यूरोप से घर आया था और फिर मैंने शुरुआत से ही खुद को अलग कर लिया था, क्योंकि मुझे लगा कि शायद मैं भी गाड़ियों पर रहा हूँ … और इसलिए मैं किसी और को जोखिम में नहीं डालना चाहता।

coronavirus पर पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन, आज रात से पूरे देश में 21 दिन का टोटल लॉकडाउन

लेकिन फिर मुझे कुछ दिनों के बाद कुछ लक्षण महसूस होने लगे। महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं मूल रूप से उस बीमारी को महसूस नहीं कर पा रही थी। उसी समय मेरे पिता बहुत अधिक तीव्र लक्षण महसूस कर रहे थे।

थुनबर्ग ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा कि वह 10 दिन पहले लक्षणों को नोटिस करने के बाद अपनी बहन और मां से दूर एक अपार्टमेंट में आइसोलेट हो गईं। उन्होंने कहा कि वह इस बारे में जागरूकता बढ़ाना चाहती थी कि बिना एहसास के संक्रमण को फैलाना कितना आसान है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here