Happy Promise Day 2020: On this promise day 2020 make these 5 commitments to your partner for having long lasting romantic relationship

0
24


Happy Promise Day 2020: फरवरी का महीना हर प्यार करने वाले दिल के लिए बेहद खास होता है और हो भी भला क्यों न, इस महीने वैलेंटाइंस वीक जो आता है। हर युवा इस वीक का बेसब्री से पूरा साल इंतजार करता है। फिलहाल यह वीक 7 फरवरी, रोज डे से शुरू हो चुका है। आज वैलेंटाइंस वीक का पांचवां दिन,प्रॉमिस डे मनाया जा रहा है। इस खास दिन हर प्यार करने वाला दिल अपने रिश्ते को मजबूत बनाने और पार्टनर को खास महसूस करवाने के लिए अपने साथी से कुछ वादे करता है। आइए जानते हैं आखिर कौन से हैं वो 5 वादे जो हर कपल को प्रॉमिस डे पर अपने साथी से जरूर करने चाहिए। 

1-पार्टनर को अहमियत देने का वादा-
प्रॉमिस डे के दिन साथी को अपना वक्त और अहमियत देने का वादा खुद से जरूर करें। भले ही आपका रिश्ता कई साल पुराना ही क्यों न हो, प्यार और वक्त की कमी हर उम्र में रिश्तों को तोड़ने का काम करती है। इससे बचने के लिए अपने पार्टनर को अहमियत और उचित समय जरूर दें। 

2- पार्टनर से झूठ न बोलें-
हर रिश्ते की बुनियाद सच पर टिकी होती है। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर से अक्सर बातें छिपाते हैं या बचने के लिए उनसे झूठ बोलते हैं तो समझ लीजिए आपका रिश्ता लंबे समय तक नहीं टिकने वाला है। अगर आप चाहते हैं कि पार्टनर का प्यार और आपका रिश्ता हमेशा मजबूत बना रहे तो सबसे पहले एक दूसरे से ये वादा करें कि आप कभी झूठ नहीं बोलेंगे।

3-झगड़े का असर रिश्तों पर न पड़ने दें-
हर रिश्ते में जब तक खट्टी-मीठी नोक-झोंक न हो तो उसमें निरसता आने लगती है। कहने का मतलब है कि हर रिश्ते में लड़ाई-झगड़े तो होते ही रहते हैं, ऐसे में अपने रिश्ते में प्यार और विश्वास बनाए रखने के लिए जरूरी है कि आप उसका असर अपने रिश्ते पर न पड़ने दें। इसके लिए इस प्रॉमिस डे लड़ाई-झगड़े को इग्नोर और छोटी-छोटी बात पर गुस्सा न करने का वादा खुद से करें। 

4- ईमानदारी की नींव पर बनाए रिश्ता-
कोई रिश्ता काफी लंबे वक्त तक इसलिए टिक पाता है क्योंकि वो ईमानदारी की नींव पर खड़ा होता है। ऐसे में आप अपने पार्टनर से इस प्रॉमिस डे पर हमेशा लॉयल, वफादार रहने का वादा करें। ऐसा करने से आपके रिश्ते में मजबूती के साथ प्यार भी बढ़ेगा। 

5-क्वॉलिटी टाइम स्पेंड करने का करें वादा-
आजकल हर दूसरा व्यक्ति सिर्फ अपने रिश्ते में इस चीज को लेकर परेशान है कि उसका पार्टनर उसके साथ क्वॉलिटी टाइम स्पेंड नहीं करता है। इस प्रॉमिस डे पर अपने ऑफिस के बिजी शेड्यूल से कुछ वक्त निकालकर अपनी लाइफ के खास लोगों के साथ कुछ देर क्वॉलिटी टाइम बिताने का प्रॉमिस खुद से करें। यकीन मानिए आपका ये अंदाज उन्हें जरूर पसंद आएगा।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here