haryana Amit sets national record at Race Walking Championships Munita meets World Junior mark

0
19


हरियाणा के अमित ने सातवीं राष्ट्रीय पैदल चाल प्रतियोगिता के दूसरे और अंतिम दिन रविवार को लड़कों अंडर-20 की 10 किमी पैदल चाल स्पर्धा में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बना दिया जबकि मुनिता प्रजापति ने विश्व जूनियर क्वॉलिफाइंग मार्क हासिल कर लिया।  

अमित ने नवम्बर 2018 में लड़कों के अंडर-16 वर्ग में पांच किलोमीटर में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था। मोराबादी रोड पर आयोजित स्पर्धा में अमित ने 40 मिनट 28 सेकंड का समय लेकर अक्षदीप सिंह के नवम्बर 2018 में राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में बनाए रिकॉर्ड में सुधार किया। 

Tennis: बेंगलुरु ओपन के अंतिम दिन लिएंडर पेस हुए सम्मानित, हुए इमोशनल

अमित सहित छह एथलीटों ने 43:30 के विश्व जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप के क्वॉलिफिकेशन मार्क को हासिल कर लिया। इन छह एथलीटों में परमजीत सिंह बिष्ट (उत्तराखंड), प्रवीण कुमार (हरियाणा), विश्वेन्द्र सिंह (मध्य प्रदेश), संजय कुमार (राजस्थान) और बजरंग प्रजापति (उत्तर प्रदेश) शामिल हैं।

खिलाड़ियों को वेतन नहीं देने पर मोहन बागान पर लगा 3 लाख का जुर्माना

18 साल की मुनिता प्रजापति ने लड़कियों की अंडर-20 की 10 किमी पैदल चाल स्पर्धा में 50:15.00 का समय लेकर 50:30 के विश्व जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप के क्वॉलिफिकेशन मार्क को हासिल कर लिया। पंजाब की बलजीत कौर बाजवा को दूसरा स्थान मिला लेकिन वह विश्व जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप के क्वॉलिफिकेशन मार्क से एक सेकंड धीमा रहीं। गत चैंपियन उत्तराखंड की रोजी को इस बार कांस्य पदक मिला।

मणिपुर के 30 साल के सनाबम दमन सिंह ने 4:08:10.00 का समय लेकर 50 किमी पैदल चाल स्पर्धा जीतीं, लेकिन वह 3:50:00.00 के ओलंपिक क्वॉलिफिकेशन मार्क से काफी दूर रहे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here