Head Coach Ravi Shastri Said, He Is Not The Boss Of Team India – मुख्य कोच रवि शास्त्री ने किया खुलासा, वह नहीं हैं टीम इंडिया के बॉस

0
16


भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि उनका और सहयोगी स्टाफ का काम कप्तान का ओवर उतारने का हैं।

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ही असली बॉस हैं। उन्होंने इसका कारण बताते हुए कहा कि वह खेल के सभी पहलुओं पर टीम का नेतृत्व करते हैं। शास्त्री एक स्पोर्ट्स पोडकास्ट पर नासिर हुसैन के सवालों का जवाब देते हुए यह बातें कही।

सचिन के बाद कोहली ने लॉकडाउन में बाहर निकलने वालों से की अपील, बोलें- देश के साथ ईमानदारी नहीं

मेरा काम खिलाड़ियों को तैयार करने की : शास्त्री

कोच शास्त्री बोले कि उनका और कोचिंग स्टाफ की जिम्मेदारी यह होती है कि वह खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ तरीके से तैयार करे, ताकि वह मैदान पर जाकर सकारात्मक और निडर होकर बहादुरी के साथ क्रिकेट खेलें। इसके आगे शास्त्री ने कहा कि उनका हमेशा से यह मानना रहा है कि मैदान पर बॉस कप्तान ही होता है। वही आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करता है।

हम कप्तान का बोझ कम करने के लिए होते हैं

शास्त्री ने अपनी भूमिका स्पष्ट करते हुए कहा कि हम कप्तान का बोझ उतारने के लिए वहां रहते हैं, लेकिन मैदान पर पूरी जिम्मेदारी कप्तान पर ही छोड़ते हैं। उन्होंने कहा कि कप्तान अपने प्रदर्शन से टीम के लिए खुद नजीर बनाता है और उसके बाद अपने खिलाड़ियों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करता है। शास्त्री ने कहा कि मैदान में पूरा शो कप्तान ही नियंत्रित करता है।

पाकिस्तानी क्रिकेटर की भारतीय पत्नी है विराट कोहली की प्रशंसक, इंस्टाग्राम पर खोला राज

फील्डिंग और फिटनेस का श्रेय कोहली को

टीम इंडिया की फील्डिंग और फिटनेस में सुधार का श्रेय भी कप्तान कोहली को जाता है। शास्त्री ने कहा कि जब आप फिटनेस की बात करते हैं तो नेतृत्व ऊपर से आता है, जो विराट कोहली सेट करते हैं। कोहली फालतू काम करने वालों में से नहीं है। उन्होंने कोहली के बारे में कहा कि एक सुबह वह जगे और बोले कि अगर वह इस खेल को खेलना चाहते हैं तो उन्हें विश्व का सबसे फिट खिलाड़ी बनना पड़ेगा और किसी भी तरह की परिस्थिति में सर्वश्रेष्ठ से प्रतिस्पर्धा करनी पड़ेगी। शास्त्री ने कहा कि विराट ने अपने शरीर को बहुत कष्ट देकर खुद को ऐसा बनाया है।








LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here