High Alert In Jammu-Kashmir Before Donald Trump’s Visit To India – डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले कश्मीर में हाई अलर्ट, घाटी के भीतर 200 आतंकियों के होने की आशंका

0
6


नई दिल्ली। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) के भारत दौरे से पहले कश्मीर घाटी ( Kashmir Valley ) में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

दरअसल, कश्मीर घाटी में लगभग 200 आतंकियों की मौजूदगी सुरक्षा बलों के सिर का दर्द बना हुआ है। ट्रंप की यात्रा के समय कोई आतंकी घटना न हो, इसलिए घाटी चौकसी बरती जा रही है।

बड़ी खबर: डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा में इन पांच लंगूरों की लगाई ड्यूटी, जाने क्या है वजह

 

केंद्रीय गृह मंत्रालय ( Union Ministry of Home Affairs ) के सूत्रों के अनुसार घाटी में अभी भी करीब 200 आतंकी मौजूद हैं। लेकिन सेना की तैनाती की वजह से आतंकियों किसी तरह की हिमाकत नहीं कर पा रहे हैं।

एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि घाटी में आतंकी संगठन बड़े स्तर पर आतंकवादियों की भर्ती कर रहे हैं, जिसके चलते उनकी संख्या लगभग 200 से 250 के बीच बताई जा रही है।

इनमें से 50 आतंकी ऐसे बताए जा रहे हैं, जो पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ कर भारतीय सीमा ( Indian border ) में घुसे हैं।

आपको बता दें कि एक दिन पहले ही सेना प्रमुख एमएम नरवने ( Army Chief MM Narwane ) ने नियंत्रण रेखा के कैंपों में 350 से अधिक आतंकियों की मौजूदगी की आशंका जताई थी।

विदेशी मेहमान ट्रंप और मेलानिया के साथ आगरा नहीं जाएंगे पीएम मोदी

क्या कैलाश खेर के इस गाने पर नाचेंगे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप?

आपको बता दें कि आर्टिकल 370 को लेकर बैकफुट पर आया पाकिस्तान कश्मीर में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देकर विश्व बिरादरी का ध्यान आकर्षित करना चाहता है।

ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट के बाद राष्ट्रपति ट्रंप के भारत दौरे से पहले कश्मीर में अलर्ट जारी कर दिया गया है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here