hockey player sv sunil says I am ready to mold myself according to Olympic goal

0
46


भारतीय पुरुष हॉकी टीम के फॉरवर्ड एसवी सुनील का मानना है कि कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन को बढ़ाने से उनकी टीम को एक इकाई के रूप में सुधार करने का मौका मिलेगा। सुनील ने कहा कि हम सभी लॉकडाउन के बढ़ने की उम्मीद कर रहे थे और इस महामारी से भारत में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में जो नुकसान हुआ है, उसे देखते हुए यह ठीक है। हम यहां साई सेंटर में पिछले करीब डेढ़ महीने सें हैं और मुझे लगता है कि अपने साथी खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ के साथ ज्यादा समय बिताने से हम एक दूसरे से काफी घुलमिल गए हैं। 

उन्होंने कहा कि हम पिछले कुछ सीजन से अपने प्रदर्शन का विश्लेषण कर रहे हैं और हम खुद के प्रदर्शन का भी विश्लेषण भी कर रहे हैं। मुझे विश्वास है कि फिर से मैदान पर उतरने से पहले हमें खुद में और टीम में काफी सुधार करने को मिलेगा। सुनील ने टोक्यो ओलंपिक के एक साल तक के लिए स्थगित होने पर कहा कि हमने पिछले चार साल ओलंपिक के लिए ही गुजारे हैं और कड़ी मेहनत कर रहे हैं। लेकिन अब हमें नए सिरे से खुद को ढालना होगा और हम इसके लिए तैयार हैं।  

राफेल नडाल बोले, टेनिस की वापसी के लिए करना होगा लंबा इंतजार

उन्होंने कहा कि हमें अभी काफी लंबा रास्ता तय करना है और इसका मतलब है कि इसकी तैयारियों के लिए हमारे पास काफी समय है। इस दौरान खुद में सुधार करेंगे।  सुनील की पत्नी निशा और एक साल की बेटी शानविता बेंगलुरु में साई सेंटर से केवल 20 किलोमीटर दूरी पर हैं। उनकी भी इच्छा है कि वे अपने परिवार के साथ रहें, लेकिन साथ ही वह भी इस समय की परिस्थितियों को समझते हैं। 

सुनील ने कहा कि यहां शिविर में मौजूद ज्यादातर खिलाड़ी अपने परिवार के साथ होना पसंद करते और यहां तक कि मेरा परिवार भी यहां से ज्यादा दूर नहीं ठहरा है। उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी और मैंने फैसला किया कि हम जहां हैं, वहीं रहेंगे और दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करें, क्योंकि यही हमारे परिवार के हित में होगा। मुझे भी अपनी पत्नी और बेटी की कमी खलती है, लेकिन ये मुश्किल परिस्थितियां हैं और हमें ऐसा करके फायदा ही होगा और हमें सांमजस्य बिठाना जारी रखना होगा।

PM मोदी बोले, कोविड-19 के खिलाफ कबड्डी खिलाड़ी अच्छी लड़ाई लड़ेंगे

 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here