Hope S Century Wasted, Sri Lanka Beat Windies By 1 Wicket – शाई होप का शतक बेकार, रोमांचक वनडे में श्रीलंका ने विंडीज को दी एक विकेट से मात

0
7


कोलंबो : श्रीलंकाई क्रिकेट टीम (Srilanka Cricket Team) और वेस्टइंडीज (Windies Cricket Team) के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का पहले मैच में मेजबान टीम ने मेहमान टीम को एक विकेट से हराकर 1-0 बढ़त बना ली। बेहद रोमांचक रहे इस मैच में विंडीज ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 289 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। जीत के लिए मिले 290 रनों के लल्य को श्रीलंका ने 49.1 ओवर में नौ विकेट खोकर हासिल कर लिया।

अच्छी शुरुआत के बाद लगातार विकेट खोकर फंस गई श्रीलंका

श्रीलंका ने 290 रनों के लक्ष्य के सामने शुरुआत काफी अच्छी की थी। उसके सलामी बल्लेबाज कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (52) और अविष्का फर्नांडो (50) ने अच्छी शुरुआत दी। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 18 ओवर में 111 रनों की शतकीय साझेदारी की। इसके बाद 10 रन के भीतर दोनों सलामी बल्लेबाज पैवेलियन लौट गए। इसके बाद 262 रनों पर आठ विकेट खोकर मेजबान टीम संकट में फंस गई थी। लेकिन एक छोर से वानंडु हसरंगा (42 नाबाद) ने संयम से खेलते हुए श्रीलंका को एक विकेट की जीत दिला दी। इनके अलावा श्रीलंका की जीत में कुशल परेरा ने 42 और धनंजय डी सिल्वा ने 32 रनों का योगदान दिया। यह हसरंगा की पारी का ही नतीजा था कि श्रीलंका इस मैच को जीतने में सफल रही।

विंडीज की ओर से अल्जारी जोसेफ ने सर्वाधिक तीन, जबकि कीमो पॉल और हेडन वाल्श ने दो-दो विकेट लिए। वहीं एक विकेट जेसन होल्डर को मिला। श्रीलंका का एक खिलाड़ी रन आउट हुआ।

तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने टेलर, तोहफे में मिली 100 शराब की बोतलें

 

शाई होप की शतक से विंडीज ने खड़ा किया चुनौतीपूर्ण स्कोर

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी को उतरी विंडीज की टीम ने शाई होप (115) के शतक की मदद से निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 289 रन का स्कोर खड़ा किया। होप ने 140 गेंद की पारी में 10 चौके लगाए। यह उनका आठवां एकदिवसीय शतक है। उनके अलावा रोस्टन चेज ने 41 और डेरेन ब्रावो ने 39 रनों का योगदान दिया।

श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा इसुरू उदाना ने तीन विकेट लिए, लेकिन इसके लिए उन्होंने 10 ओवर में 82 रन खर्च कर दिए। वहीं नुआन प्रदीप और थिसारा परेरा को एक-एक विकेट मिला, जबकि विंडीज के दो खिलाड़ी रन आउट हुए।

लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने लिया संन्यास, अंतिम टेस्ट में लिए थे 10 विकेट

होप का शानदार प्रदर्शन

इस मैच में विंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने विंडीज की ओर से शतक जड़ने के अलावा बतौर विकेटकीपर चार कैच भी पकड़े, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। इसी कारण उनके बदले श्रीलंका की ओर से निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर 42 रनों की नाबाद विजयी पारी खेलने वाले वानिंडु हसरंगा को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को हम्बनटोटा में खेला जाएगा।








LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here