Host of TV reality show ‘Love Island’ and famous TV anchor Caroline Flack passed away

0
67


लंदन। ब्रिटेन की मशहूर टेलीविजन प्रस्तोता ( British television presenter ) कैरोलीन फ्लैक ( Caroline Flack ) का शनिवार को निधन हो गया। वह 40 साल की थीं। कैरोलीन विवादस्पद टीवी रियलिटी शो ‘लव आइलैंड’ ( Love Island ) को होस्ट करती थीं।

कैरोलीन के परिवार ने जानकारी देते हुए बताया है कि हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि हमारी कैरोलीन का निधन आज ( 15 फरवरी ) को हो गया। परिवार के वकील ने बताया कि फ्लैक ने खुद को मार डाला और वह अपने लंदन स्थित अपार्टमेंट में मृत पाई गई।

‘लव आइलैंड’ की होस्ट थीं फ्लैक

फ्लैक 2015 में शुरू हुआ रियलिटी टीवी शो ‘लव आइलैंड’ का होस्ट करती थीं। हालांकि बीते साल अपने बॉयफ्रेंड लुईस बर्टन के साथ मारपीट के आरोप के बाद उन्होंने यह शो छोड़ दिया था। उन्होंने सभी आरोपों से इनकार किया था और अगले महीने इस मामले पर सुनवाई शुरू होने वाली थी।

ब्रिटेन सरकार में नए वित्त मंत्री बने नारायण मूर्ति के दामाद ऋषि सुनक

शो का प्रसारण करने वाले ब्रिटिश कमर्शियल नेटवर्क ITV ने एक बयान में कहा कि ‘लव आइलैंड’ और ITV का हर व्यक्ति इस दुखद समाचार से स्तब्ध और दुखी है। ITV नेटवर्क ने अपने बयान में कहा कि कैरोलीन `लव आइलैंड’ टीम की सबसे पसंदीदी सदस्य थी। हमारी संवेदनाएं उसके परिवार और दोस्तों के साथ हैं।

शो के छठे सीजन का हो रहा है प्रसारण

बता दें कि शो ‘लव आईलैंड’ के छठे सीजन का प्रसारण अभी हो रहा है। अगला नया एपिसोड रविवार को प्रसारित होने वाला है, हालांकि कुछ अनदेखी फुटेज का एक एपिसोड शनिवार को प्रसारित होने वाला था।

आलोचकों का दावा है कि यह कार्यक्रम कमजोर युवा लोगों पर दबाव बनाता है और इसके कंटेंट को ऐसे डिजाइन किया जाता है ताकि अकबारों की सुर्खियां बन सके। इससे पहले 2018 और 2019 में ‘लव आइलैंड’ के दो पूर्व प्रतियोगी सोफी ग्रेडन और माइक थैलासिसिटिस की मृत्यु हो गई थी।

ब्रेक्सिट: आधिकारिक तौर पर EU से अलग हुआ ब्रिटेन, जश्न मनाने संसद के बाहर जुटे हजारों लोग

दोनों की मौत के बाद से टीवी रियलिटी शो की नैतिकता के बारे में एक बहस छिड़ गई। लोगों का कहना है कि शो निर्माताओं ने दो दशक पहले ‘द जेरी स्प्रिंगर शो’ जैसे सनसनीखेज अमरीकी टीवी कार्यक्रमों की तरह ही ब्रिटिश टीवी कार्यक्रम बनाने शुरू कर दिए हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here