How To Download CIL MT Admit Card 2020 – CIL MT Admit Card 2020 ऐसे करें डाउनलोड, ईमेल पर मिलेगा अपडेट

0
41


CIL MT Admit Card 2020: कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) जल्द ही मैनेजमेंट ट्रेनी (MT) पद के लिए कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा के एडमिट कार्ड…

CIL MT Admit Card 2020: कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) जल्द ही मैनेजमेंट ट्रेनी (MT) पद के लिए कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी करेगी। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, CIL प्रबंधन प्रशिक्षु परीक्षा अस्थायी रूप से 27 फरवरी (गुरुवार) और 28 फरवरी (शुक्रवार) 2020 को आयोजित की जानी है।

अभ्यर्थी अपने ई-मेल आईडी पर भेजे गए लिंक से CIL MT एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं या CIL वेबसाइट से भी प्रिंट-आउट ले सकते हैं। उम्मीदवार को एडमिट कार्ड के बारे में एसएमएस / ई-मेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा। उम्मीदवार निम्नलिखित लिंक पर लॉगइन करके CIL Admit Card 2020 की अपडेट चेक कर सकते हैं।

CIL MT ऑनलाइन परीक्षा में दो प्रश्नपत्र होते हैं अर्थात प्रत्येक में 100 प्रश्नों के साथ 100 अंकों के पेपर- I और पेपर- II होंगे। पेपर- I में जनरल नॉलेज / अवेयरनेस, रीजनिंग, न्यूमेरिकल एबिलिटी और जनरल इंग्लिश पर MCQ होंगे और पेपर- II में प्रोफेशनल नॉलेज (अनुशासन से संबंधित) शामिल होंगे। प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा और गलत उत्तर के लिए कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा। प्रश्न पत्र केवल अंग्रेजी और हिंदी में द्विभाषी होगा। हालाँकि, हिंदी संस्करण में किसी त्रुटि के मामले में, प्रश्न का अंग्रेजी संस्करण मान्य और अंतिम होगा। परीक्षा की अवधि 3 घंटे की होगी।

प्रत्येक पेपर में न्यूनतम योग्यता अंक 40 (ओबीसी के लिए 35 अंक और एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के लिए 30 अंक) हैं। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र में मूल रूप से वैध आईडी प्रूफ के साथ अपना कोल इंडिया मैनेजमेंट ट्रेनी एडमिट कार्ड ले जाना चाहिए। कोल इंडिया खनन, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, सिविल, कोयला तैयारी, सिस्टम, सामग्री प्रबंधन, वित्त और लेखा, कार्मिक और मानव संसाधन, विपणन और बिक्री और सामुदायिक विकास के पदों पर 1326 प्रबंधन प्रशिक्षुओं की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित कर रहा है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here