HOW TO INCREASE MY BLOG TRAFFIC

गूगल Adsense , या Infolinks जैसे ad networks से पैसे कमाने के लिए सर्च engine traffic जरूरी है । अच्छा content होना blogging के लिए अनिवार्य है पर अगर आपको SEO की जानकारी नहीं है तो blogging के field में success पाना कठिन साबित हो सकता है । यह जरूरी नहीं होता की search engine आपके सारे अच्छे content को खुद देख ले । कुछ लोग यह मानते है की regular post करने से organic traffic बड्ता है । अच्छी website traffic पाने के लिए समय लगता है ।
कुछ bloggers मानते है की main page के लिए ही backlink बना कर traffic increase हो सकता है तो आप गलत सोच रहे है । आपको हर नयी post publish करने के बाद उसके एसईओ के लिए work करना पड़ेगा । नीचे में कुछ जरूरी steps discuss कर रहा हूँ जिससे की आप अपने ब्लॉग ट्रेफिक को बड़ा सकेंगे ।
हम सब जानते है की keywords का traffic इंक्रीज़ करने में बहुत बड़ा role है पर ज्यादा keywords उसे करके post लिखना गलत तरीका है । उससे quality content produce नहीं हो सकता । सही तरीका है की पहले आप अपनी post लिख के complete कर ले ,और फिर keywords के लिए सर्च करे ।
Rule should be content पहले, keyword बाद में । लंबे keywords ही use करे। post title में केयवोर्ड जरूर डाले । फिर आपके post के पहले paragraph में केयवोर्ड होना चाइए । headings में भी keywords का इस्तेमाल होना चाइए ।
अपने pages को interlink करे इससे visitor ज्यादा समय तक आपके blog पर रहेगा और इससे Google को भी आपके pages index करने में आसानी होती है ।
सिर्फ related websites से ही backlinks create करे । irrelevant backlinks create करने का कोई उपयोग नहीं है । कोई भी shortcuts न अपनाए इससे आपकी site rank affect होती है ।
social media जैसे की फेस्बूक, twitter, instagram, pintrest backlinks create करने के लिए अच्छे platform है । जब भी आप न्यू पोस्ट create करे social media पर जरूर share करे । social media पर हमेशा active रहे । इन सब बातों को ध्यान में रखकर आप Google Adsense से अच्छी income gain कर सकते है ।

Updated: June 15, 2016 — 1:44 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *