I ended Gautam Gambhir’s career: Mohammad Irfan

0
18


खास बातें

  1. मो. इरफान ने एक चैनल से चर्चा में कही यह बात
  2. कहा, 2012 की सीरीज में मेरे खिलाफ असहज रहे गंभीर
  3. सात फीट के इरफान ने चार बार गंभीर को आउट किया था

कराची:

Mohammad Irfan: पाकिस्तान (Pakistani  cricket Team)  के सात फीट एक इंच लंबे तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान (Mohammad Irfan)  तो आपको याद ही होंगे. अपने लंबे कदम के कारण अलग ही पहचाने जाने वाले इरफान ने गौतम गंभीर के क्रिकेट करियर को लेकर कुछ खास बातें कही हैं. इस समय पाकिस्तान की क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने दावा किया है कि 2012 की द्विपक्षीय सीरीज के दौरान गौतम गंभीर उनका सामना करने को लेकर असहज थे और इस सीरीज के बाद भारत के इस सलामी बल्लेबाज का सीमित ओवरों की क्रिकेट का करियर ज्यादा लंबा नहीं चल पाया था. सीमित ओवरों की इस सीरीज (टी20 और वनडे) में इरफान ने गंभीर को चार बार आउट किया था. बाएं हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) इसके बाद भारत की तरफ से केवल एक और सीरीज (इंग्लैंड के खिलाफ) ही खेल पाए और फिर उन्हें टीम से बाहर कर दिए गए.

अब  Muralitharan के साथ-साथ Ashwin की भी ‘ऐतिहासिक रिकॉर्ड’ के लिए चर्चा होगी

इरफान ने एक चैनल से बातचीत में यह खुलासा किया. उन्होंने कहा, ‘जब मैं भारत के खिलाफ खेला तो वे (गंभीर) मुझे सहज होकर नहीं खेल पा रहे थे. भारत में 2012 की सीरीज में उनमें से कुछ ने मुझे बताया कि वे मेरे लंबे कद के कारण मेरी गेंद का सही अनुमान नहीं लगा पाते थे और गेंद की तेजी भी नहीं भांप पा रहे थे.’ इरफान ने दावा किया कि इस सीरीज में खराब प्रदर्शन के कारण ही गंभीर का करियर समाप्त हो गया. उन्होंने कहा, ‘वह (गंभीर) मेरा सामना करना पसंद नहीं करता था. मुझे अक्सर लगता था कि वह मुझसे आंख मिलाने से बचता है. मुझे याद है कि मैंने 2012 की सीमित ओवरों की सीरीज में उसे चार बार आउट किया था और वह मेरे सामने असहज रहता था.’

टिप्पणियां

गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपना अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय पाकिस्तान के खिलाफ उसी सीरीज में अहमदाबाद में खेला था.  37 साल के हो चुके मोहम्मद इरफान (Mohammad Irfan) ने पाकिस्तान के लिए अब तक चार टेस्ट, 60 वनडे और 20 टी20I मैच खेले हैं. टेस्ट क्रिकेट में 10, वनडे इंटरनेशनल में 83 और टी20 इंटरनेशनल मैचों में 15 विकेट इरफान के नाम पर दर्ज हैं.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here