Iifa Awards 2020 Nominations Announced Gully Boy Kabir Singh – iifa Awards 2020 :’गली बॉय’ को मिले सबसे ज्यादा नॉमिनेशन, जानिए सर्वेश्रेष्ठ की रेस में है कौन-कौन

0
39


अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार 2020 (आईफा अवार्ड्स) के नॉमिनेशन की घोषणा हो गई। मुंबई में आईफा की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कैटरीना कैफ, कार्तिक आर्यन और दिया मिर्जा जैसे सितारें में शिरकत की। इस वर्ष यह मध्य प्रदेश के आयोजित किया जाएगा। भोपाल में 21 मार्च को प्री-इवेंट का आयोजन किया जाएगा, वहीं 27, 28 और 29 मार्च को इंदौर में मुख्य तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। वहीं शाहरुख खान, कार्तिक, ऋतिक रोशन, कैटरीना, करीना कपूर और जैकलीन फर्नांडीज धमाकेदार परफॉरमेंस करने वाले हैं।

gully boy

‘गली बॉय’ को मिले मिले 14 नॉमिनेशन्स
आईफा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रतिष्ठित पुरस्कारों के 21वें संस्करण के लिए नामांकन सूची की घोषणा की। जहां रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर ‘गली बॉय’ 14 नामांकन के साथ सबसे आगे रही, वहीं शाहिद कपूर की फिल्म ‘कबीर सिंह’ ने 8 और आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ ने 7 नामांकन हासिल किए। इस इवेंट में तकनीकी विजेताओं की भी घोषणा की।

shahid kapoor

सर्वेश्रेष्ठ के लिए नॉमिनेशन
सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस के नॉमिनेशन में ‘बदला’ के लिए तापसी पन्नू, ‘गुड न्यूज’ के लिए करीना कपूर खान, ‘गली बॉय’ के लिए आलिया भट्ट, ‘मिशन मंगल’ के लिए विद्या बालन और ‘द स्काई इज़ पिंक’ के लिए प्रियंका चोपड़ा जोनास नॉमिनेटेड हैं। दूसरी ओर सर्वश्रेष्ठ एक्टर की रेस में ‘आर्टिकल 15’ के लिए आयुष्मान खुराना, ‘गली बॉय’ के लिए रणवीर सिंह, ‘कबीर सिंह’ के लिए शाहिद कपूर’, ‘सुपर 30’ के लिए ऋतिक रोशन और ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ के लिए विकी कौशल रेस में हैं। वहीं, सर्वश्रेष्ठ फिल्म की रेस में ‘आर्टिकल 15’, ‘गली बॉय’, ‘कबीर सिंह’, ‘केसरी’, ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ फिल्म शामिल हैं।

shahid kapoor


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here