IIT Kharagpur Recruitment 2020 : Apply For 88 Posts Till 24 February – IIT Kharagpur Recruitment 2020 : गैर शिक्षण पदों के लिए निकली भर्ती, सैलेरी 1.12 लाख रुपए

0
28


IIT Kharagpur Recruitment 2020 : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (Indian Institute of Technology), खड़कपुर (IIT Kharagpur) ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों से गैर शिक्षण पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आइआइटी खड़कपुर भर्ती 2020 (IIT Kharagpur Recruitment 2020) के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 फरवरी, 2020 है। इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को वेतन के रूप में 1 लाख 12 हजार 400 रुपए तक दिए जाएंगे।

IIT Kharagpur Recruitment 2020 : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (Indian Institute of Technology Kharagpur), खड़कपुर (IIT Kharagpur) ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों से गैर शिक्षण पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आइआइटी खड़कपुर भर्ती 2020 (IIT Kharagpur Recruitment 2020) के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 फरवरी, 2020 है। इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को वेतन के रूप में 1 लाख 12 हजार 400 रुपए तक दिए जाएंगे। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 88 पदों को भरा जाएगा।

IIT Kharagpur Recruitment 2020 : वेकेंसी डिटेल्स

पद का नाम

Junior Technical Suprintendent : 6
Junior Executive : 22
Medical Laboratory Technician : 2
Junior Accounts Officer : 1
Senior Library Information : 2
Physical Training Instructor : 5
Junior Technician/ Junior Laboratory Assistant : 49
Driver Grade II : 1

IIT Kharagpur Recruitment 2020 : मांगी गई शैक्षिक योग्यता
-जूनियर तकनीकी अधीक्षक (Junior Technical Superintendent) : उम्मीदवारों के पास तीन साल की इंजीनियरिंग/बीएससी डिग्री होनी चाहिए या तीन साल के प्रासंगिक अनुभव के साथ समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।

-कनिष्ठ कार्यकारी (Junior Executive) : इस पद के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी विषय में मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी की बैचलर डिग्री होनी चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार को computer office application का ज्ञान भी होना चाहिए

नोट : अन्य पदों पर अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना के लिए यहां क्लिक करें

उम्र सीमा
Junior Technician/Junior Laboratory Assistant and Driver Grade II : इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 25 साल के बीच होनी

चाहिए। इस बीच, आइआइटी खड़़कपुर भर्ती 2020 के अन्य पदों के लिए, उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

IIT Kharagpur Recruitment 2020 : पे स्केल
Junior Technician/Junior Laboratory Assistant and Driver Grade II : इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 21 हजार 700 से 69 हजार 100 रुपए वेतन के रूप में दिए जाएंगे।

अन्य पद : चयनित उम्मीदवारों को 35 हजार 400 से 1 लाख 12 हजार 400 रुपए वेतन के रूप दिए जाएंगे।

IIT Kharagpur Recruitment 2020 : ऐसे करें अप्लाई
इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। उम्मीदवार IIT Kharagpur की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें।

IIT Kharagpur Recruitment 2020 : उम्मीदवारों के लिए जरूरी निर्देश
-उम्मीदवारों को तय विनिर्देश के अनुसार अपनी फोटो और स्कैन किए गए हस्ताक्षर अपलोड करने होंगे

-आवेदन की अंतिम तारीख तक आवेदन को फ्रीज कर दें। एक बार फ्रीज करने के बाद डेटा में कोई बदलाव नहीं किए जा सकेंगे। इस बात का ध्यान रखें कि फ्रीज किए गए आवेदन की स्वीकार किए जाएंगे।

-उम्मीदवार को आवेदन को फ्रीज करने के बाद उसका प्रिंट आउट लेना होगा। हार्ड कॉपी को आइआइटी खड़कपुर भेजनी होगी। पते की पुष्टि के लिए वेबसाइट/नोटिफिकेशन का अध्ययन कर लें।










LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here