Impact Of The News Of Patrika, Cricket Tournaments Stopped In Jaipur – कोरोना वायरस के खतरे के बावजूद जयपुर में जारी थे क्रिकेट मैच, पत्रिका की खबर के बाद रुका

0
8


लापरवाही का आलम यह है कि एक आयोजक ने यह कहा कि उनके पास टूर्नामेंट नहीं होने की जानकारी नहीं थी।

जयपुर : एक ओर कोरोना वायरस (CoronaVirus) की वजह से पूरी दुनिया के खेल टूर्नामेंट रद्द हो गए हैं, वहीं इन खतरों से बेपरवाह जयपुर में कुछ ऐसे भी आयोजक भी थे, जो पूरे राज्य में धारा 144 लागू होने के बावजूद टूर्नामेंट करवा रहे थे। वह भी तब राज्य में कोरोना संक्रमितों के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। अब तक राज्य भर में 23 मामले सामने आ चुके हैं। इस खबर को पत्रिका ने प्रमुखता से छापा था। इसके बाद पुलिस ने जाकर इन टूर्नामेंट्स को रद्द करवाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘जनता कर्फ्यू’ को इंग्लिश बल्लेबाज पीटरसन का मिला समर्थन, कहा- शुक्रिया

ये टूर्नामेंट हुआ रद्द

भंवर सिंह देवड़ा अकादमी अपनी शहीद भगत सिंह मेमोरियल टूर्नामेंट का आयोजन कर रही थी। आयोजन जितेंद्र देवड़ा ने बताया कि तीन दिवसीय क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया था, लेकिन यह दो दिनों के भीतर ही समाप्त हो गया। उन्होंने कहा कि हमें टूर्नामेंट नहीं होने संबंधी जानकारी नहीं मिली थी। लेकिन जैसे ही जानकारी मिली इसे हमने एक अप्रैल तक के लिए टाल दिया है।

टी-10 मुकाबला भी चल रहा था

इसके अलावा राज्य में धारा 144 लागू होने के बाद भी अरावली मैदान पर टी-10 मुकाबला का आयोजन किया जा रहा था, लेकिन ऐन मौके पर पुलिस ने इसे रोक दिया। बता दें कि इस अकादमी के संचालक पूर्व रणजी क्रिकेटर विवेक यादव चलाते हैं। इस बारे में उनसे बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन तक नहीं उठाया था, जबकि अरावली क्रिकेट अकादमी के मालिक आर यादव ने बताया कि टाइगर स्पोर्ट्स कंपनी की ओर से 20 मार्च से पांच अप्रैल तक इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा था। पुलिस ने इस मैच को रुकवा दिया है। वहीं ग्राउंड के केयर टेकर तुलसी ने कहा कि इस टूर्नामेंट में स्वास्थ्य सुरक्षा का पूरा इंतजाम किया गया था। सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई थी। चल रहा था। खिलाड़ी सैनिटाइजर इस्तेमाल कर ही मैदान पर जाते थे, लेकिन पुलिस ने अब इसे रुकवा दिया है।

Janta Curfew : वीरेंद्र सहवाग ने किया समर्थन, रोचक अंदाज में बताया कैसे बिताएं पूरा दिन

देशभर में सारे टूर्नामेंट हैं रद्द

बता दें कि कोरोना के खतरे के कारण ही भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज, आईपीएल समेत देश के सभी खेल टूर्नामेंट रद्द हो चुके हैं। देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित 300 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और इससे चार लोगों की मौत भी हो चुकी है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here