Imran Says PM Modi and RSS are pro-Nazi, Kashmir problem will never be solved during BJP government

0
6


इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर ( Jammu and Kashmir ) से अनुच्छेद 370 ( Article 370 ) के हटाए जाने के बाद से बौखलाए पाकिस्तान ( Pakistan ) को दुनियाभर से किसी तरह का कोई साथ नहीं मिलने के बाद अब पाकिस्तान की निराशा साफ झलकने लगी है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ( Pakistani PM Imran Khan ) कश्मीर मामले पर लगभग हार मान चुके हैं और उन्हें अब ये लगने लगा है कि कश्मीर मामले ( Kashmir Issue ) पर मोदी सरकार की रणनीति काफी कारगर है।

पाकिस्तान: सुप्रीम कोर्ट सोमवार को मुशर्रफ की याचिका पर करेगा सुनवाई

दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक साक्षात्कार में इस बात को कबूल किया है कि मोदी सरकार ( Modi Government ) के रहते हुए कश्मीर समस्या कभी नहीं सुलझ सकता है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में कभी भी कश्मीर समस्या का समाधान नहीं हो सकेगा। साक्षात्कार के दौरान इमरान खान ने मोदी सरकार को हिटलर ( Hitler ) और नाजी ( Nazi ) विचारों का अनुसरण करने वाला बताया।

कश्मीरियों को अधिकार नहीं दे रहा भारत: इमरान

बता दे कि, पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने बेल्जियम के टीवी नेटवर्क वीआरटी को दिए साक्षात्कार में कहा कि कश्मीर समस्या का समाधान मोदी सरकार के कार्यकाल में संभव नहीं है। लेकिन उन्हें उम्मीद है कि भविष्य में भारत में एक मजबूत नेतृत्व वाली सरकार (अप्रत्यक्ष तौर पर कांग्रेस) आएगी, जो पाकिस्तान के साथ मिलकर कश्मीर समस्या का समाधान जरूर निकालना चाहेगा।

पाकिस्तान में बसती है ओवैसी की आत्मा, डीएनए टेस्ट से हो जाएगा साबित, भजपा विधायक का विवादित बयान

उन्होंने आरोप लगाया कि भारत कश्मीरियों के साथ भेदभाव करता है और उन्हें उनका अधिकार नहीं दे रही है। पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने आजादी के आन्दोलन के दौरान कश्मीरियों से यह कहा था कि उन्हें उनका पूरा अधिकार मिलेगा। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है, क्योंकि भारत को पता है कि यदि कश्मीरियों को अधिकार दिया जाएगा और उनसे पूछा जाएगा तो वे पाकिस्तान को चुनेंगे।

इमरान खान ने कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि भविष्य में जब भारत में मजबूत और स्पष्ट सोच वाला नेतृत्व सत्ता में आएगा तो कश्मीर समस्या का समाधान जरूर निकलेगा।

नाजियों से प्रेरित है RSS

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने मोदी सरकार और राष्ट्रीय स्वयं सेवकसंघ (RSS) पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा भारत की मौजूदा सरकार नाजियों और हिटलर के विचारधारा से प्रेरित है। फिलहाल भारत में समस्या ये है कि मौजूदा सरकार की आरएसएस अतिवादी विचारधारा है जो नाजियों से प्रेरित है।

इमरान ने कहा कि RSS भारत की मौजूदा सरकार को चला रहा है जो हिटलर की नस्लवादी विचारधारा को मानती है। यही कारण है कि करोड़ों कश्मीरी जो कि मुस्लिम हैं उन्हें खुली कैद में रखा है।

अमरीका-तालिबान में समझौता सही दिशा में अग्रसर

अफगानिस्तान में शांति व्यवस्था कायम करने को लेकर इमरान खान से जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अमरीका और तालिबान के बीच होने वाला समझौता एक सही दिशा में जा रही है।

पाकिस्तान को FATF से मिली 4 महीने की मोहलत, जून तक नहीं सुधरा तो होगा ब्लैकलिस्ट

पहले चरण में अमरीका और तालिबान का बीच शांति समझौता होगा और फिर दूसरे चरण में तालिबान और अफगान सरकार के बीच होगा। इमरान खान ने कहा कि जब से उनकी सरकार सत्ता में आई तब से अफगानिस्तान में शांति बहाली को लेकर लगातार प्रयास किए हैं और अब इस बात से पाकिस्तान खुश है कि चीजें सही दिशा में बढ़ रही है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here