IND Vs NZ India Gives 132 Runs Target To New Zealand In 2nd Test – वनडे के बाद टेस्ट सीरीज में भी भारत का क्लीन स्वीप, न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से जीता दूसरा टेस्ट

0
5


– भारत ने न्यूजीलैंड को दिया था 132 रनों का लक्ष्य

– न्यूजीलैंड ने 10 विकेट से जीता था पहले टेस्ट मैच

क्राइस्टचर्च। दो टेस्ट मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड ने भारत का सूपड़ा साफ कर दिया है। क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से मात देकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया। बता दें कि भारत ने कीवी टीम को 132 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे न्यूजीलैंड ने 2 विकेट 3 खोकर 36 ओवर में ही हासिल कर लिया।

ind_vs_nz.jpeg

वनडे के बाद टेस्ट सीरीज में भी भारत का क्लीन स्वीप

टेस्ट सीरीज में हार के साथ ही भारत का न्यूजीलैंड दौरा खत्म हो गया है। न्यूजीलैंड दौरे पर भारत ने पहले तो पांच टी20 मैचों की सीरीज 5-0 से अपने नाम की थी, लेकिन उसके बाद तो तीन वनडे मैचों की सीरीज और अब दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत का क्लीन स्वीप हुआ है। इस तरह न्यूजीलैंड ने टी20 सीरीज की हार का बदला बहुत ही गजब अंदाज में लिया है।

virat_kohli.jpeg

दूसरी पारी में भारत ने बनाए 124 रन

आपको बता दें कि भारत ने दूसरी पारी में सिर्फ 124 रन बनाए थे। पहली पारी में मिली 7 रनों की बढ़त के आधार पर न्यूजीलैंड को 132 रनों का लक्ष्य मिला था। सोमवार को मैच के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाज स्कोरबोर्ड पर सिर्फ 34 रन और जोड़ पाए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 90 रन था। उस वक्त ऋषभ पंत और हनुमा विहारी बल्लेबाजी कर रहे थे।

सस्ते में आउट हुए पंत और हनुमा विहारी

तीसरे दिन का खेल शुरू होते ही हनुमा विहारी के रूप में भारत को सातवां झटका लगा। हनुमा विहारी ने सिर्फ 9 रनों का योगदान दिया। इसके बाद तो एक-एक कर विकेट गिरते रहे। ऋषभ पंत 4 रन बनाकर पवेलियन की तरफ चलते बने। जडेजा 16 रन बनाकर नाबाद रहे।

letham_and_blundell.jpeg

लेथम और ब्लंडेल के बीच शतकीय साझेदारी

132 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत बहुत ही शानदार रही थी। टॉम लेथम (52) और टॉम ब्लंडेल (55) ने पहले विकेट के लिए 103 रन जोड़े थे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान केन विलियमसन 5 रन बनाकर आउट हो गए। भारत की तरफ से दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने 2 और उमेश यादव ने 1 विकेट लिया।

दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों का फ्लॉप शो

इससे पहले मैच के दूसरे दिन दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन बरकरार रहा। दूसरी पारी में कोई भी भारतीय बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। खुद कप्तान विराट कोहली 14 रन बनाकर आउट हो गए। कोहली के अलावा मयंक (3), पृथ्वी शॉ (14), पुजारा (24) और रहाणे ने सिर्फ 9 रन बनाए। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शानदारी गेंदबाजी की। ट्रेंट बोल्ट ने 4 तो टिम साउदी ने 3 विकेट अपने नाम किए। वहीं डीग्रैंडहोम और वैंगर को 1-1 विकेट मिला।










LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here