India Vs New Zealand 4rth T20i Live Update Score At Welington – IND vs NZ : 166 रनों के लक्ष्य के सामने न्यूजीलैंड की खराब शुरुआत, एक विकेट गिरा

0
20

[ad_1]

Team India की तरफ से मनीष पांडेय ने नाबाद अर्धशतक लगाया। उन्होंने बड़े हिट लगाने के बजाय सिंगल्स के जरिये अपनी पारी को संवारा और 36 गेंद पर महज तीन चौके लगाए।

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की तरफ से आज पिछले मैचों जैसी स्वप्निल बल्लेबाजी देखने को नहीं मिली। इसके बावजूद सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की शानदार बल्लेबाजी और अंत में मनीष पांडेय की बेहतरीन तेज अर्धशतक की मदद से टीम इंडिया (Team India) निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 165 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल रही। बता दें कि पांच टी-20 मैचों की सीरीज में भारत 3-0 की अपराजेय बढ़त ले चुका है और उसकी नजर सीरीज में एक और जीत पर है, जबकि कीवी टीम इस मैच को जीतकर अपना खाता खोलना चाहेगी।

न्यूजीलैंड ने भारत से मिले जीत के लिए 166 रनों के लक्ष्य के सामने खराब शुरुआत की है। 22 रन पर उसने पहला विकेट खो दिया है।

भारतीय बल्लेबाजों को करना पड़ा संघर्ष

टीम इंडिया की आज शुरुआत खराब रही तो मध्यक्रम भी फ्लॉप रहा। भारत की तरफ से सिर्फ सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (39) और निम्न मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडेय (50 नाबाद) ही अच्छी बल्लेबाजी कर सकें। इन दोनों के अलावा शार्दुल ठाकुर ने तेज तर्रार 20 और अंत में नवदीप सैनी ने नाबाद 11 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को किसी तरह 150 के पार पहुंचाया। यह राहुल और मनीष पांडेय का ही नतीजा था कि भारत न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य रख सका। राहुल ने 26 गेंद पर तीन चौके और दो छक्के लगाए तो वहीं मनीष पांडेय ने 36 गेंदों पर तीन चौके लगाए।

कीवी टीम की तरफ से ईश सोढ़ी ने तीन, हैमिश बैनेट ने दो और कप्तान टिम साउदी, स्कॉट कुग्लेजिन तथा मिशेल सेंटनर ने एक-एक विकेट लिया।

भारत ने रोहित, शमी और जडेजा को दिया आराम

इस मैच के लिए कप्तान विराट कोहली ने अपनी पूरी टीम बदल डाली है। कुलदीप यादव को छोड़कर बेंच पर बैठे सभी खिलाड़ियों को मौका दिया है। चौथे मैच में उपकप्तान रोहित शर्मा, इन फॉर्म गेंदबाज मोहम्मद शमी और स्पिन आलराउंडर रविंद्र जडेजा को आराम देकर टीम में संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी को मौका दिया है। वहीं कीवी टीम ने पिछले मैच में 95 रन की शानदार पारी खेलने वाले कप्तान विलियमसन को बाहर बैठाया है।

टी-20 सीरीज हार चुकी कीवी टीम की मुसीबतें और बढ़ी, चोट के कारण वनडे सीरीज से दिग्गज गेंदबाज बाहर

कीवी धरती पर पहली बार टी-20 सीरीज जीत बढ़ा हुआ है हौसला

बता दें कि यह भारत की कीवी जमीन पर पहली टी-20 सीरीज जीत है। इससे टीम इंडिया का हौसला काफी बढ़ा हुआ है। खासकर तीसरे मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को जीते हुए मैच में जिस तरह हराया है। उसके बाद उसके हौसले आसमान पर हैं। और उसकी पूरी कोशिश सीरीज को 5-0 से जीतने की होगी। विराट कोहली ने यह संकेत दे दिया है कि वह कोई ढिलाई बरतने के मूड में नहीं हैं। तीसरा मैच जीतने के बाद कहा था कि अब उनकी नजर सीरीज 5-0 से जीतने पर है। इसलिए शुक्रवार को जब टीम इंडिया न्यूजीलैंड का मुकाबला करने उतरेगी तो उसकी कोशिश यह मैच जीतकर अपनी बढ़त 4-0 करने की रहेगी। वहीं कीवी टीम के लिए अब सम्मान की लड़ाई है। वह इस मैच को जीतकर सीरीज को एकतरफा नहीं होने देना चाहेगी।

सुपर ओवर में टीम इंडिया को जिताने पर रोहित बोले, कुछ समझ में नहीं आ रहा था

दोनों टीमें

भारत : विराट कोहली (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर।

न्यूजीलैंड : टिम साउदी (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, स्कॉट कुग्गलेजिन, कोलिन मुनरो, टॉम ब्रूस, डेरिल मिशेल, मिशेल सैंटनर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), हैमिश बेनेट और ईश सोढ़ी।









[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here