India Vs New Zealand 5th T20i Match Live Update Score – IND vs NZ : भारत ने न्यूजीलैंड पर कसा शिकंजा, निकाले तीन विकेट

0
113


Indian Cricket Team का आत्मविश्वास आसमान पर है। अब उसकी नजर रविवार को होने वाले आखिरी टी-20 मैच को कीवी टीम का क्लीन स्वीप करने पर है।

माउंट माउंगानुई : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 163 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस तरह कीवी टीम के सामने जीत के लिए 164 रनों की चुनौती रखी है। बता दें कि पांच टी-20 मैच की सीरीज के पहले चार मैचों में जीत हासिल कर भारत ने 4-0 की बढ़त ले रखी है और उसकी नजर इस मैच को जीतकर मेजबान टीम का क्लीन स्वीप करने पर है।

विराट कोहली ने लिया आराम

इस मैच से कप्तान विराट कोहली ने आराम लिया है और उनकी जगह पिछले मैच से आराम लेने वाले रोहित शर्मा वापस आए हैं। टीम की कप्तानी भी उन्हीं के जिम्मे है। रविवार को टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। आज रोहित ने केएल राहुल के साथ अपनी जगह ओपन करने के लिए संजू सैमसन को भेजा। पिछले मैच की तरह वह इस बार फ्लॉप रहे। इसके बाद राहुल (45) और रोहित (60 रिटायर्ड हर्ट) मिलकर भारत को मजबूत स्थिति की तरफ ले जा रहे थे कि राहुल आउट हो गए। उस वक्त 11.3 ओवर में कुल योग 96 रन था। इन दोनों ने 10 ओवर में तकरीबन नौ रन की औसत से 88 रन जोड़े। राहुल ने 33 गेंद पर चार चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद श्रेयस अय्यर (33 नाबाद) रोहित का अच्छा साथ निभा रहे थे कि वह चोटिल होकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। इसके बाद बड़े स्कोर की तरफ जाती टीम के रनरेट पर ब्रेक लग गया और भारत 163 रनों तक ही पहुंच पाया। रोहित ने 41 गेंद की पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए।

कीवी टीम की तरफ से सिर्फ दो गेंदबाजों को सफलता मिली। स्कॉट कुग्लेजिन ने दो और हैमिश बेनेट ने एक विकेट लिए।

टीम इंडिया ने दिखाया लड़ने का जज्बा

इस सीरीज में टीम इंडिया ने लड़ने का जबदरस्त जज्बा दिखाया है, खासकर तीसरे और चौथे टी-20 मैच में जिस तरह हार के मुंह से निकलकर टीम इंडिया ने जीत हासिल की है, इसके बाद कह सकते हैं कि उसके मुंह जीत स्वाद लग गया है और वह हर हाल में पांचवां मैच जीतने की कोशिश करेगी। टी-20 सीरीज जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा भी था कि उनकी टीम जीत की लय जारी रखना चाहेगी और पांचों मैच जीतकर उसकी कोशिश कीवी टीम का क्लीन स्वीप करने की रहेगी। अगर ऐसा करने में टीम इंडिया कामयाब रहेगी तो वह इतिहास रचेगी। अभी तक पांच टी-20 मैच के सीरीज में ऐसा करने वाली कोई टीम नहीं हुई है।

दोनों टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), संजू सैमसन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर।

न्यूजीलैंड : मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), रॉस टेलर, टॉम ब्रूस, डेरिल मिशेल, मिशेल सैंटनर, स्कॉट कुग्लेजिन, टिम साउदी (कप्तान), ईश सोढ़ी और हैमिश बेनेट।








LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here