India Will Be Come On The Action From Friday In Women’s T20 World Cup – महिला टी-20 विश्व कप में शुक्रवार से भारत करेगा अभियान का आगाज, यह है भारत का पूरा कार्यक्रम

0
8


Team India के ग्रुप में महिला क्रिकेट की दो सबसे ताकतवर टीमें हैं। अगर टीम इंडिया को ग्रुप दौर की बाधा पार करनी है तो उसे इनमें से किसी एक को हराना होगा।

नई दिल्ली : भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) पहली बार टी-20 विश्व कप (ICC Women’s T20 World Cup) जीतने के इरादे से ऑस्ट्रेलिया पहुंची है। टीम इंडिया तक एक बार भी विश्व कप नहीं जीत सकी है। वह अब तक खेले गए पिछले छह मुकाबलों में से तीन बार सेमीफाइनल में पहुंची है, लेकिन हर बार वह यहीं हारकर बाहर हो गई है। इस बार भी टीम इंडिया को मुश्किल ग्रुप मिला है। भारत के ग्रुप में सर्वाधिक चार बार विश्व खिताब अपने नाम करने वाली मेजबान ऑस्ट्रेलिया की टीम है और उसे अपना पहला ही मुकाबला उससे खेलना है। आइए जानते हैं विश्व कप में भारत का पूरा कार्यक्रम।

विश्व कप से पहले स्मृति मंधाना की दहाड़, टीम में ऊर्जा लेकर आई हैं युवा खिलाड़ी

भारत का विश्व कप कार्यक्रम

– टीम इंडिया को अपना पहला मैच 21 फरवरी दिन गुरुवार को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दिन के 1.30 बजे से शुरू होगा।

– भारत अपने दूसरा मुकाबला 24 फरवरी को पर्थ में खेलेगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 4.30 बजे होगा। भारत इस दिन बांग्लादेश से भिड़ेगा।

– भारत को अपना तीसरा मुकाबला 27 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। यह मैच मेलबर्न में भारतीय समयानुसार सुबह 8.30 बजे से खेला जाएगा।

– भारत को ग्रुप के अपने आखिरी और चौथे मैच में 29 फरवरी को श्रीलंका से भिड़ना है। यह मैच भी मेलबर्न में ही खेला जाएगा। भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला दिन के 1.30 बजे से शुरू होगा।

10 टीमें लेंगी हिस्सा

इस विश्व कप में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसे दो ग्रुप में बांटा गया है। भारत को ग्रुप-ए में टी-20 विश्व कप की दो सबसे ताकतवर टीम ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है। ऑस्ट्रेलिया छह में से चार विश्व खिताब पर कब्जा जमा चुकी है तो वहीं पांच बार फाइनल में पहुंची है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम हालांकि विश्व कप जीती तो एक बार भी नहीं है, लेकिन वह दो बार खिताबी मुकाबले में पहुंच चुकी है। वहीं अगर भारत की बात करें तो वह एक बार भी विश्व कप के फाइनल में नहीं पहुंची है।

रितिका ने खोला राज, रोहित को सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर करने के लिए बेटी से लेनी पड़ती है इजाजत

विश्व कप के लिए ऐसी है भारतीय टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, जेमिमाह रॉड्रिग्स, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, ऋचा घोष, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर और अरुंधति रेड्डी।












LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here