Indian Return From China Taken To ITBP Camp – Coronavirus: जांच के लिए आईटीबीपी कैंप की निगरानी में चीन से लाैटे भारतीय

0
78


Coronavirus in india: एयर इंडिया के विशेष उड़ान से चीन के वुहान से दिल्ली एयरपोर्ट पर शनिवार को आए 324 भारतीयों में से 95 को एयरपोर्ट से चिकित्सकीय निगरानी के लिए भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) कैंप ले जाया गया।

coronavirus in india: एयर इंडिया के विशेष उड़ान से चीन के वुहान से दिल्ली एयरपोर्ट पर शनिवार को आए 324 भारतीयों में से 95 को एयरपोर्ट से चिकित्सकीय निगरानी के लिए भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) कैंप ले जाया गया।

उन्हें पश्चिमी दिल्ली स्थित अद्र्धसैनिक बल के छावला कैंप में स्थानांतरित किया गया है। आईटीबीपी ने वहां पहले से ही चीन से आने वाले परिवारों और बच्चों के लिए क्वारेंटिन सुविधा के तहत कैंप में 600 बिस्तरों की व्यवस्था कर रखी है।

आईबीपी के प्रवक्ता विवेक पांडेय ने कहा कि आईटीबीपी ने हवाईअड्डे से कैंप तक भारतीयों की मेजबानी के लिए व्यवस्था कर रखी है।

उन्होंने कहा, ”लोगों को सभी बुनियादी सुविधाएं – भोजन, आवास और वाईफाई प्रदान किया जाएगा। आईटीबीपी के डॉक्टर और कर्मी उनकी देखभाल के लिए मौजूद हैं। आईटीबीपी और सफदरजंग अस्पताल और डॉक्टरों की एक विशेषज्ञ टीम पर्याप्त दवाओं के साथ पहले से ही तैयार है।”

चीन के हुबेई प्रांत से 324 भारतीय नागरिकों को लेकर एक एयर इंडिया की विशेष उड़ान वुहान से रवाना हुई थी, जो 1 फरवरी की सुबह 7.26 बजे दिल्ली में लैंड हुई। इन यात्रियों में ज्यादातर भारतीय छात्र शामिल हैं।

सरकार ने कहा कि एयर इंडिया चीन के हुबेई प्रांत से बाकी भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए एक और विशेष उड़ान का संचालन करेगी। राष्ट्रीय उड़ान सेवा ने कहा कि उड़ान दिल्ली से वुहान के लिए शनिवार की दोपहर 12.50 बजे रवाना होगी। इस दौरान उड़ान में डॉक्टरों की पुरानी टीम के साथ क्रू टीम का नया सेट मौजूद रहेगा।

सरकार ने ट्वीट में कहा, ”हम हुबेई के सभी भारतीय नागरिकों से आग्रह करते हैं, जो भारत वापसी के लिए इस उड़ान का लाभ लेना चाहते हैं और जो अभी तक दूतावास से संपर्क नहीं कर पाए हैं, वे तुरंत हॉटलाइन (प्लस 8618610952903 और प्लस 8618612083629) पर कॉल करें या ईमेल आईडी हेल्पडेस्क डॉट बीजिंग एट दी रेट एमईए डॉट जीओवी डॉट इन पर 1 फरवरी 2020 को 0800 घंटे से पहले संपर्क करें।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here