Indian Team New Chief Selector Will Be Elect Before South Africa Tour – नए चीफ सेलेक्टर के लिए मंगलवार से बैठकों का दौर शुरू, ये नाम हैं दौड़ में

0
6


Highlight

– पूर्व क्रिकेटर मदनलाल की अगुवाई में तीन सदस्यों की सलाहकार समिति करेगी चयन

– मंगलवार से बैठकों का दौर हो रहा है शुरू

– बैठक में सौरव गांगुली भी हो सकते हैं शामिल

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के नए चीफ सेलेक्टर का इंतजार अब खत्म होने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे से पहले ही टीम को नया चीफ सेलेक्टर मिल जाएगा। मंगलवार से इसकी प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। दरअसल, मंगलवार से भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मदनलाल (Madan lal) की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (Cricket Advisory Committee) की बैठकों का दौर शुरू हो रहा है। आज पहली बैठक से ये माना जा रहा है कि टीम के दो राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के चयन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

तीन सदस्यों वाली सलाहकार समिति करेगी प्रक्रिया पूरी

आपको बता दें कि चीफ सेलेक्टर्स के चयन की जिम्मेदारी तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (Cricket Advisory Committee) की होती है, लेकिन 31 जनवरी को नियुक्ति के बाद से इस समिति ने कोई बैठक नहीं की। इस समिति में मदन लाल (Madan Lal), आरपी सिंह और सुलक्षणा नाईक हैं, जो इंटरव्यू के जरिए उम्मीदवारों की छंटनी करेगी।

एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा का हुआ है कार्यकाल खत्म

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को होने वाली मीटिंग में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी मौजूद रह सकते हैं। आपको बता दें कि चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) और उनके साथी सदस्य गगन खोड़ा का कार्यकाल खत्म हो चुका है और समिति इन्हीं के विकल्पों का चयन करेगी।

ये दिग्गज हैं चीफ सेलेक्टर की दौड़ में

टीम इंडिया का चीफ सेलेक्टर बनने की रेस में पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर, लक्ष्मण शिवरामकृष्‍णन, अजीत आगरकर और वेंकटेश प्रसाद भी होड़ में हैं. भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इसके बाद सभी खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के लिए तैयारियों में जुट जाएंगे. आईपीएल का इस साल का टूर्नामेंट 29 मार्च से शुरू होगा


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here