Indian Woman Team Beat Australia In Triangular Series – त्रिकोणीय सीरीज: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया, पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर

0
25


– भारतीय टीम ( Indian Team ) इस जीत के साथ अब अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है

– वहीं ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर आ गई है

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया में टी20 त्रिकोणीय सीरीज खेलने के लिए गई भारतीय महिला क्रिकेट टीम ( Indian Women Team ) ने अपने चौथे मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) को हरा दिया है। शनिवार को खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ( Indian Team ) ने ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हरा दिया। भारत की चार मैचों में यह दूसरी जीत है और वह अंकतालिका में चार अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। आपको बता दें कि त्रिकोणीय टी-20 सीरीज की तीसरी टीम इंग्लैंड है।

दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम में वापस लौटे डेल स्टेन, 1 साल से नहीं खेला था कोई मैच

भारत को मिला था 174 रन का लक्ष्य

आस्ट्रेलिया की तीन मैचों में दूसरी हार है। सीरीज का अगला मैच रविवार को इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर आस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 173 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसे भारत ने दो गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर हासिल कर लिए। टी-20 के इतिहास में लक्ष्य का पीछा करते हुए यह तीसरी सबसे बड़ी जीत है, जबकि भारतीय महिला क्रिकेट टीम का रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए यह सबसे बड़ी जीत है।

IND vs NZ: शमी को बाहर करने के फैसले से दिग्गज क्रिकेटर हैरान, विराट ने बताई ये वजह

भारतीय बल्लेबाजी

– भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने 48 गेंदों पर सात चौकों की मदद से सर्वाधिक 55, शेफाली वर्मा ने 28 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 49, जेमिमा रोड्रिगेज ने 19 गेंदों पांच चौकों के सहारे 30, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 20 गेंदों पर एक छक्के की मदद से नाबाद 20 और दीप्ति शर्मा ने चार गेंदों पर दो चौकों के सहारे नाबाद 11 रनों की पारी खेली। आस्ट्रेलिया की ओर से एलिसा पैरी, मेगन शट और निकोला कैरी ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी

इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 173 रनों का विशाल स्कोर बनाया। मेजबान टीम के लिए एश्लेग गार्डनर ने 57 गेंदों पर 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 93 रनों की पारी खेली। हालांकि उनकी यह पारी टीम के काम ना आ सकी। गार्डनर को प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार मिला। उनके अलावा कप्तान मेग लेनिंग ने 22 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 37, बैथ मूनी ने 16 और एलिसा पैरी ने 13 रनों का योगदान दिया।










LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here