Indian womens team withdraws from Badminton Asia Championships due to coronavirus threat

0
39


भारत ने कोरोना वायरस संक्रमण से डर के चलते अपनी महिला बैडमिंटन टीम को आगामी बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप को हटा लिया है, लेकिन पुरुष टीम मनीला में होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेगी। भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) ने 11 से 16 फरवरी तक चलने वाली प्रतियोगिता के लिए दूसरे स्तर की टीम की घोषणा की थी, लेकिन पुरुष टीम में विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदकधारी बी साई प्रणीत जैसे खिलाड़ी मौजूद थे। 

बाई ने बयान में कहा, ”कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते स्वास्थ्य संबंधित खतरे की आंशका के कारण महिला टीम आगामी बैडमिंटन एशियाई चैंपियनशिप में नहीं भाग लेगी जो 11 से 16 फरवरी तक फिलीपींस के मनिला में खेली जाएगी।”

टोक्यो ओलंपिक 2020: कोरोना वायरस के खौफ के बावजूद 80 लाख लोग पहुंच सकते हैं जापान

बाई के महासचिव अजय कुमार सिंघानिया ने कहा, ”बाई ने मौजूदा हालात की ये चिंतायें बैडमिंटन एशिया से साझा कि क्या ऐहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। बीए से आश्वासन मिलने के बाद बाई ने भारतीय टीम से बात की तो पुरुष टीम ने यात्रा करने पर सहमति जता दी और अपनी भागीदारी की पुष्टि की। हालांकि महिला टीम के खिलाड़ियों और उनके माता पिता की चिंताओं के बाद उसे हटाने का फैसला किया।”

ओलंपिक क्वॉलिफिकेशन के चलते सायना नेहवाल और पीवी सिंधु ने इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला किया था, जिससे टीम की अगुआई युवा शटलर अस्मिता छालिहा और मालविका बंसोद कर रही थीं। पुरुष टीम नौ फरवरी को मनीला के लिए रवाना होगी।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here