International football could be off until 2021 says FIFA vice president

0
4


विश्व फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था फीफा के उपाध्यक्ष विक्टर मोंटेगलियानी ने कहा है कोरोना वायरस महामारी के कारण यात्रा प्रतिबंधों और क्लब प्रतियोगिताओं को पूरा मौका देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मैचों को 2021 तक टाला जा सकता है। कनाडाई नागरिक तथा उत्तर-मध्य अमेरिका एवं कैरेबियाई क्षेत्र के अध्यक्ष मोंटेगलियानी फीफा के उस कार्यसमूह के प्रमुख हैं, जिसे विश्व भर में फुटबॉल गतिविधियों पर पिछले महीने से लगी रोक के बाद भावी योजना तैयार करने का जिम्मा सौंपा गया है। 

फीफा पहले ही मार्च और अप्रैल में होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैचों को रद्द कर चुका है। मोंटेगलियानी ने कहा है कि सितंबर, अक्टूबर और नवंबर में होने वाले राष्ट्रीय टीमों के मैचों को भी रद्द किया जा सकता है।”

लॉकडाउन के कारण SAI में भी तीन मई तक नहीं चलेंगे प्रशिक्षण केंद्र 

उन्होंने एसोसिएटेड प्रेस से कहा, ”यह मेरी निजी राय है कि केवल स्वास्थ्य कारणों से ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों के कारण भी यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण होगा।”
 
मोंटेगलियानी ने कहा, ”मेरा मानना है कि घरेलू फुटबॉल प्राथमिकता होगी। अगर हमें फुटबॉल मैच खेलने की अनुमति मिल भी जाती है तो मुझे संदेह है कि पहला मैच प्रशंसकों की मौजूदगी में खेला जाएगा। मुझे लगता है कि अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए मार्च 2021 का समय उपयुक्त होगा।”


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here