International Kabaddi Federation Big Statement On Indian Kabaddi Team In Pakistan – कबड्डी फेडरेशन का बड़ा बयान, पाकिस्तान जाने वाली टीम ‘भारत’ की कहलाने लायक नहीं

0
24


– भारतीय टीम ( Indian Team ) बीते शनिवार को वाघा बॉर्डर के रास्ते लाहौर पहुंची थी

– पाकिस्तान में 9 फरवरी से कबड्डी वर्ल्ड कप की शुरूआत हो चुकी है

नई दिल्ली। भारतीय कबड्डी टीम ( Indian Kabaddi Team ) के पाकिस्तान पहुंचने को लेकर खड़ा हुआ विवाद अब और गहरा गया है। सोमवार को वर्ल्ड कबड्डी फेडरेशन ( International Kabaddi Federation ) की तरफ से इस पूरे विवाद पर प्रतिक्रिया दी गई है। फेडरेशन की तरफ से जो प्रतिक्रिया दी गई है वो वाकई हैरान करने वाली है। फेडरेशन ने कहा है कि कबड्डी वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए जो टीम पाकिस्तान गई है वो ‘भारत’ शब्द का इस्तेमाल करने के लिए अधिकृत नहीं है। ये हैरान करने वाली बात है कि संघ की बिना जानकारी के कबड्डी टीम पाकिस्तान कैसे चली गई?

वर्ल्ड कप के लिए बिना सरकार की अनुमति के पाकिस्तान पहुंची भारतीय कबड्डी टीम

जो टीम पाकिस्तान गई है, वो ‘भारत’ शब्द की अधिकार नहीं- IAF

वर्ल्ड कबड्डी फेडरेशन (आईएफ) के अध्यक्ष और सीईओ एल. डोरजी लामा ने कहा है, “इस मामले में आईओए का बयान सही है। भारत की जो टीम लाहौर में है वह आधिकारिक नहीं है। जब तक खेल मंत्रालय उसे अपनी सहमति नहीं दे देता है तब तक कोई भी टीम ‘भारत’ शब्द का इस्तेमाल करने के लिए अधिकृत नहीं है।”

IOA को भी नहीं थी ऐसी जानकारी

वहीं भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने भी कहा है कि कबड्डी विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए जो लोग पाकिस्तान पहुंचे है, वह वे अपने बैनर तले ‘भारत’ शब्द का इस्तेमाल नहीं कर सकते है। आईओए के अध्यक्ष ने सोमवार को कहा, “जो लोग शनिवार को लाहौर पहुंचे हैं, वे देश के अधिकारी नहीं हैं और इसलिए वे अपने बैनर तले ‘भारत’ शब्द का इस्तेमाल नहीं कर सकते है क्योंकि वे एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया (एकेएफआई) द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम वाघा बॉर्डर के रास्ते के रास्ते लाहौर पहुंची थी। पाकिस्तान में पहली बार कबड्डी विश्व कप का आयोजन हो रहा है। इसमें भारत समेत दस देशों की टीमें हिस्सा ले रही हैं।








LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here