Irrfan Khan And Rishi Kapoor Between A Strange Coincidence – Rishi Kapoor dies: इरफान खान और ऋषि कपूर बीच दिखा अजब संयोग, बीमारी, इलाज से मौत तक दिखी काफी समानताए

0
38

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच हमारे सिनेमा जगत की दो बड़ी हस्तियों नें दुनिया को अलविदा कह दिया। ये वो बड़े सितारे थे जिनकी कमी को कभी पूरा नही किया जा सकता। इन सितारों ने ना केवल बॉलीवुड में अपनी सुर्खियां बटोरी थीं बल्कि विदेशों में भी इनके चर्चे काफी देखने व सुनने को मिले है। एक्टर इरफान खान के बाद आज दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर भी इस दुनिया से दूर चले गए है।

Click Here For Songs Lyrics In Hindi And English

दोनों की मौत 24 घंटे की भीतर हुई

लेकिन यह भी एक संजोग है कि ये दोनों कलाकार के फैंस जितने दिवाने थे उनकी मौत भी हर किसी के लिए हैरान कर देने वाली थी। इरफान खान और ऋषि कपूर की मौत के बीच लगभग 24 घंटे का फासला रहा है। यह महज एक तरह से संयोग ही है कि बीमारी से लेकर मौत और कैंसर के इलाज तक में उन दोनों के बीच काफी समानताएं देखी गईं।

दोनों की मौत का कारण कैंसर बना

दरअसल, ऋषि कपूर और इरफान खान की अचानक हुई मौत कई मायनों में एक अजीब संयोग बता रही है। दोनों दिग्गज कलाकारों की मौत का कारण कैंसर बना। ऋषि कपूर और इरफान खान दोनों को ही कैंसर हुआ था

दोनों को अपनी बीमारी का पता साल 2018 में चला

दोनों अभिनेताओं को अपनी बीमारी का पता साल 2018 में चला। और दोनों ने विदेश में जाकर इसका इलाज करवाया था। ऋषि कपूर जहां न्यूयॉर्क से कैंसर का इलाज करवा कर साल 2019 को सितंबर में इंडिया लौटे थे, तो वहीं इरफान खान भी लंदन से इलाज करवा कर फरवरी 2019 में भारत आए थे। इसके बाद ही उन्होंने अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग की थी।

दोनो साल 2019 में इलाज के बाद इंडिया वापस आए थे

ये भी एक संयोग ही था कि दोनो साल 2019 में इलाज के बाद इंडिया वापस आए थे और आज यह ऐसी विडंबना रही कि महज 24 घंटे के भीतर ही दोनों ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

ऋषि कपूर कैंसर के इलाज के दौरान उनकी पत्नी नीतू कपूर ने पूरा सहयोग दिय़ा तो वही इरफान खान की पत्नि सुतापा भी उनके साथ हमेशा छाया के समान खड़ी रहीं।

दोनो नही दे सके अपनी मां को अंतिम विदाई

इसी तरह से साल 2018 में ऋषि कपूर जब पहली बार कैंसर का इलाज कराने न्यूयॉर्क गए थे। उस समय की उनकी मां का देहांत हो गया और अपने स्वास्थ की वजह से वो अपनी मां के अंतिम दर्शन नही कर पाए। बैसा ही कुछ इरफान खान के साथ हुआ। 54 साल इरफान खान को मलाशय संक्रमण हो गया था और उसी दौरान उनकी मां देहात हो गया। अपने खराब स्वास्थ के चलते और देशमें लगे लॉकडाउन के कारण वो भी अपनी मां की अंतिम विदाई इरफान खान ने भी कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में दम तोड़ दिया।

इसे सयोंग कहें है या फिर कुछ और.. लेकिन इन दिग्गज सितारों के जाने से फिल्म इंडस्ट्री के साथ फैंस ने जो खोया है उसकी कमी को पूरा नही किया जा सकता है


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here